बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BREAKING : संसद से निलंबित JDU सासंदों से मिले सीएम नीतीश, मोदी सरकार के खिलाफ घेरेबंदी की आक्रामक रणनीति

BREAKING : संसद से निलंबित JDU सासंदों से मिले सीएम नीतीश, मोदी सरकार के खिलाफ घेरेबंदी की आक्रामक रणनीति

पटना/दिल्ली. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार में मंगलवार को दिल्ली में लोकसभा और राज्यसभा के निलंबित सांसदों से मुलाकात की. संसद में सुरक्षा चूक के मसले पर लोकसभा और राज्यसभा में विपक्षी दलों के सांसदों ने गृह मंत्री अमित शाह से जवाब देने की मांग की है. हालांकि उनकी मांगों को अनसुना किया गया और इस मुद्दे पर हंगामा करने को लेकर सोमवार को 78 सांसदों को निलंबित किया गया. इसमें जदयू के सांसद भी शामिल रहे. नालंदा से लोकसभा सांसद कौशलेंद्र कुमार, राज्यसभा सांसद रामनाथ ठाकुर और अनिल हेगड़े को निलंबित किया गया था. वहीं सीएम नीतीश भी सोमवार को पटना से दिल्ली पहुंचे और अब उन्होंने अपने दल के निलंबित सांसदों से मुलाकात की. 

दरअसल, दिल्ली में मंगलवार को इंडिया गठबंधन की बैठक होनी है. इसमें शामिल होने सीएम नीतीश दिल्ली गए हैं. इस बीच संसद का गतिरोध का मामला बरकरार है. सीएम नीतीश ने अपने निलंबित सांसदों से मुलाकात कर उनसे विविभ प्रकार की चर्चा की. सूत्रों के अनुसार संसद की सुरक्षा चूक मसले से सीएम नीतीश भी चिंतित हैं. वहीं जदयू पहले ही इस मुद्दे पर लोकसभा और राज्यसभा में सत्ता पक्ष की ओर से गृह मंत्री से बयान देने की मांग कर चुका है. वहीं कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दलों की भी यही मांग है. बावजूद इसके सरकार की ओर से मसले पर कोई बात नहीं की गई. 

संसद के दोनों सदनों से सोमवार को 78 सांसदों को निलंबित किया गया. इसके पहले 14 सांसदों को निलंबित किया गया. वहीं मंगलवार को 41 सांसदों को लोकसभा से निलंबित किया गया. इस तरह लोकसभा से अब तक 95 सांसद निलंबित किए जा चुके हैं. सनद में संवाद की संग्राम का दौर बरकरार है. ऐसे में सीएम नीतीश ने अपने निलंबित सांसदों से मुलाकात कर पूरे मसले पर अहम जानकारी ली. 

वहीं संसद परिसर में कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दलों के सांसदों ने महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने धरना किया. मोदी सरकार को स्वस्थ्य चर्चा से दूर भागने और तानाशाही रवैया अपनाने का आरोप लगाया.

Suggested News