बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BREAKING: बिहार में अतिथि शिक्षकों की नहीं जाएगी नौकरी, CM नीतीश का बड़ा आदेश, अब क्या करेंगे के. के पाठक

BREAKING: बिहार में अतिथि शिक्षकों की नहीं जाएगी नौकरी, CM नीतीश का बड़ा आदेश, अब क्या करेंगे के. के पाठक

PATNA: बिहार में अतिथि शिक्षकों को हटाए जाने के निर्णय के बाद सियासत गरमाई हुई है। अतिथि शिक्षक उनके सेवा को समाप्त किए जाने के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं इस मामले में अब बड़ी खबर सामने आ रही है। इस खबर से अतिथि शिक्षकों को बड़ी राहत मिलने की संभावना है। हालांकि इस मामले में अब भी सारा फैसला के. के पाठक के निर्णय पर ही निर्भर करेगा। दरअसल, सीएम के सचिवालय से शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के.के पाठक को पत्र लिखा गया है। पत्र के माध्यम से पाठक को अतिथि शिक्षकों को शिक्षक बहाली परीक्षा में मौका देने के लिए निर्णय लेने को कहा गया है। अब देखना होगा की के. के पाठक इस मामले में क्या फैसला करते हैं।

बता दें कि, गेस्ट टीचर मामले पर सीएम सचिवालय ने संज्ञान लिया है। संयुक्त सचिव मनोज कुमार ने केके पाठक को पत्र लिखा है। इस पत्र के पाठक को माध्यम से प्लस 2 स्कूल के गेस्ट टीचर्स मामले पर फिर से विचार करने को कहा गया है। सचिवालय ने अतिथि शिक्षकों के अनुभव का लाभ देते हुए उन्हें बीपीएससी शिक्षक बहाली में मौका देने और फार्म भरने पर निर्णय लेने को कहा गया है। 

मालूम हो कि, शिक्षा विभाग के आदेश के बाद 1 अप्रैल से अतिथि शिक्षकों की सेवा समाप्त हो गई है। वहीं इसके विरोध में अतिथि शिक्षकों ने पटना में जमकर बवाल भी किया था। वहीं पटना पुलिस ने इस दौरान अतिथि शिक्षकों पर लाठियां भी बरसाई थी। साथ ही कई अतिथि शिक्षक हिरासत में भी लिए गए थे। वहीं इसके बाद एमएलसी जीवन कुमार ने सीएम नीतीश को पत्र लिखा था। जिसमें प्लस 2 स्कूल के अतिथि शिक्षकों की सेवा समाप्ति को लेकर निर्णय लेने को कहा था। वहीं सीएम के संज्ञान के बाद अब के.के पाठक को इस मामले में निर्णय लेना है। 

बताते चलें कि, सीएम सचिवालय से के. के पाठक को लिखे गए पत्र में कहा गया है कि, के के पाठक अतिथि शिक्षकों को बीपीएससी शिक्षक बहाली में मौका दिया जाए, अतिथि शिक्षकों को भी फार्म भरने दिया जाए। वहीं अब इस मामले में के के पाठक क्या फैसला लेते हैं, यह देखने योग्य बात होगी। गौरतलब हो कि, शिक्षा विभाग ने बीते दिन पत्र जारी कर कहा था कि 1 अप्रैल से किसी भी परिस्थिति में अतिथि शिक्षकों से सेवा नहीं ली जाएगी। वहीं जिला शिक्षा पदाधिकारियों को अतिथि शिक्षकों के सेवा में नहीं होने का प्रमाण पत्र भी शिक्षा विभाग को उपलब्ध कराना होगा। इस पत्र को माध्यमिक शिक्षा निदेशक कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव ने सभी जिला के शिक्षापदाधिकारियों को लिखा था। 

Suggested News