बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BREAKING: लालू परिवार को कोर्ट से मिली बड़ी राहत, लैंड फॉर जॉब मामले में अदालत ने स्वीकार किया राजद प्रमुख अनुरोध

BREAKING: लालू परिवार को कोर्ट से मिली बड़ी राहत, लैंड फॉर जॉब मामले में अदालत ने स्वीकार किया राजद प्रमुख अनुरोध

पटना. लैंड फॉर जॉब मामले में लालू परिवार को कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. दिल्ली की राउज एवेन्यु कोर्ट ने सोमवार को इस मामले में सुनवाई की. लालू परिवार के वकील ने कोर्ट से अनुरोध किया कि इस मामले में लालू यादव, राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव को व्यक्ति पेशी से छूट मिले. कोर्ट ने उनके अनुरोध को स्वीकार कर लिया. साथ ही मामले की अगली सुनवाई 2 नवंबर को होगी. 

इस मामले में राजद सुप्रीमो लालू यादव, उनकी पत्नी और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, बेटी मीसा भारती आदि आरोपित हैं. वहीं इस मामले में सीबीआई ने बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को भी इस घोटाले में सह आरोपी बनाया है. इसी साल 4 जुलाई को सीबीआई ने सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर की थी जिसमें पहली बार तेजस्वी यादव का नाम शामिल किया गया था.

बिहार में ये घोटाला 14 साल पहले का है. केंद्र में यूपीए की सरकार थी और लालू यादव रेल मंत्री थे. इस मामले में 18 मई 2022 को सीबीआई ने केस दर्ज किया था. सीबीआई के मुताबिक, लोगों को पहले रेलवे में ग्रुप डी के पदों पर सब्सटीट्यूट के तौर पर भर्ती किया गया और जब जमीन का सौदा हो गया तो इन्हें रेगुलर कर दिया गया. इसे ही लैंड फॉर जॉब घोटाला कहा गया. इस मामल में पिछली सुनवाई में लालू यादव सहित उनके परिवार के अन्य लोग कोर्ट में उपस्थित हुए थे.

हालांकि आज की सुनवाई में लालू यादव, राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव में कोई भी उपस्थित नहीं हुआ. वहीं कोर्ट से उनकी व्यक्तिगत पेशी से छूट की याचिका भी स्वीकार हो गई है. इससे नवंबर में होने वाली अगली सुनवाई में भी उन्हें उपस्थिति से छूट रहेगी. 


Suggested News