बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BREAKING : भीषण सड़क हादसे में विधायक नंदिता की दर्दनाक मौत, चालक को नींद आने की वजह से हुई दुर्घटना

BREAKING : भीषण सड़क हादसे में विधायक नंदिता की दर्दनाक मौत, चालक को नींद आने की वजह से हुई दुर्घटना

DESK. एक भीषण सड़क हादसे में  37 वर्षीय विधायक  जी लस्या नंदिता की शुक्रवार को मौत हो गई. भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की प्रमुख राजनीतिज्ञ और तेलंगाना विधानसभा की सदस्य जी लस्या नंदिता की कार संगारेड्डी में  दुर्घटना का शिकार हुई और उनकी मृत्यु हो गई। यह दुर्घटना जिले के अमीनपुर मंडल में सुल्तानपुर आउटर रिंग रोड (ओआरआर) पर हुई। 37 वर्षीय नंदिता एक एसयूवी में यात्रा कर रही थीं. कथित तौर पर कार का नियंत्रण खो दिया और डिवाइडर से टकरा गईं, जिससे विधायक को घातक चोटें आईं। उन्हें नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। दुर्घटना में ड्राइवर गंभीर रूप से घायल हो गया और फिलहाल उसका इलाज चल रहा है।

संगारेड्डी के पुलिस अधीक्षक सीएच रूपेश ने कहा, "लास्या नंदिता बसारा से गाचीबोवली की ओर जा रही थीं। ऐसा संदेह है कि चालक गाड़ी चलाते समय सो गया होगा। वाहन को आगे की तरफ काफी नुकसान पहुंचा है। इसके अलावा,  दुर्घटना में उनका निजी सुरक्षा अधिकारी भी घायल हो गया। शुरुआत में, उसे एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।  1986 में हैदराबाद में जन्मी लस्या नंदिता ने लगभग एक दशक पहले राजनीति में कदम रखा था। 2023 के तेलंगाना विधानसभा चुनाव में सिकंदराबाद छावनी से विधायक चुने जाने से पहले उन्होंने कवाडीगुडा वार्ड में पार्षद के रूप में कार्य किया। 

उनके पिता, जी सयाना, पहले सिकंदराबाद छावनी सीट पर थे, लेकिन 2023 की शुरुआत में उनका निधन हो गया। उनके निधन के बाद, नंदिता ने बीआरएस नामांकन हासिल किया और चुनाव जीता। विधायक की मौत के बाद बीआरएस प्रमुख के चंद्रशेखर राव ने लस्या नंदिता की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया और उनके शोक संतप्त परिवार को पार्टी द्वारा हरसंभव सहायता देने का आश्वासन दिया। 

तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने भी नंदिता के निधन पर दुख व्यक्त किया और उनके परिवार के सदस्यों के प्रति संवेदना व्यक्त की। उन्होंने कहा, "कैंट विधायक लास्या नंदिता की असामयिक मृत्यु से मुझे गहरा सदमा लगा। नंदिता के पिता स्वर्गिया सयन्ना के साथ मेरे घनिष्ठ संबंध थे। पिछले साल इसी महीने में उनका निधन हो गया... यह बहुत दुखद है कि उसी महीने में नंदिता की भी अचानक मृत्यु हो गई।" 

Suggested News