BREAKING NEWS: आपदा प्रबंधन विभाग की 3 जिलों के लिए चेतावनी, वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी, घरों में ही रहने की अपील

BREAKING NEWS: आपदा प्रबंधन विभाग की 3 जिलों के लिए चेतावनी, वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी, घरों में ही रहने की अपील

DESK: जुलाई के शुरुआती 15 दिनों में मानसून बिहार में कमजोर पड़ गया था, जिसकी वजह से राजधानी पटना सहित दक्षिण बिहार के लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ रहा था। हालांकि यहां शनिवार से मौसम में बदलाव देखा गया और रविवार को देखते ही देखते पटना में तेज बारिश शुरू हो गई। झमाझम हो रही बारिश से लोगों को उमसभरी गर्मी से थोड़ी राहत मिली। हालांकि इसी बीच आपदा प्रबंधन विभाग ने तीन जिलों के लिए भारी वज्रपात का अलर्ट जारी कर दिया है। इन जिलों में गया, रोहतास और पटना शामिल हैं।

आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा गया जिले के गया सदर, बेलागंज, वजीरगंज, मानपुर, बोधगया, टनकुप्पा, फतेहपुर, कोंच, टेकारी, गुरारू, परैया, खिजरसराय, अत्तरी, बथानी, मोहड़ा, गुरूआ, आमस, बांके बाजार, इमामगंज, डुमरिया, शेरघाटी, डोभी, मोहनपुर, बाराचट्टी प्रखंड में अलर्ट जारी किया गया है। वहीं रोहतास जिला के सासाराम, शिवसागर, चेनारी, करगहर, कोचस, नोखा, डेहरी, अकोढ़ीगोला, नौहट्टा, रोहतास, तिलौथु, बिक्रमगंज, काराकाट, नासरीगंज, दावथ, रायपुर, संझौली, सूर्यपुरा, दिनारा प्रखंड में अलर्ट है। इसके अलावा पटना जिले के पटना सदर, सम्पतचक, फुलवारी शरीफ, फतुहा, दनियावाँ, खुसरूपुर, अथमलगोला, मोकामा, बेलछी, घोसवरी, पंडारक, बख्तियारपुर, बाढ़, मसौढ़ी, पुनपुन, धनरूआ, दानापुर, मनेर, बिहटा, नौबतपुर, पालीगंज, दुल्हीनबजार,  बिक्रम प्रखंड में अलर्ट घोषित है। बता दें, यह अलर्ट भारी वज्रपात को लेकर जारी किया गया है, साथ ही इन जिले के लोगों से घरों में ही रहने की अपील की गई है, जिससे किसी भी तरह की अनहोनी से बचा जा सके।

इसके अलावा सारण, औरंगाबाद, नालंदा, रोहतास, सीवान और पटना के लिए बारिश का ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है। ऑरेंज अलर्ट का अर्थ यह है कि इन जिलों में मध्यम से तेज दर्जे की बारिश होगी। साथ ही तेज हवाओं के साथ वज्रपात की भी संभावना जताई गई है। news4nation भी आपसे यही अपील करता है कि बारिश औऱ वज्रपात में अपना और अपने स्वजनों का ख्याल रखें और हो सके तो घरों से बाहर ना निकलें।

Find Us on Facebook

Trending News