BREAKING NEWS: कोविड अस्पताल में भीषण अगलगी, 10 मरीजों की मौत, अग्निशमक उपकरणों की नाकामी से भड़की आग

BREAKING NEWS: कोविड अस्पताल में भीषण अगलगी, 10 मरीजों की मौत, अग्निशमक उपकरणों की नाकामी से भड़की आग

AHMEDNAGAR: महाराष्ट्र में अहमदनगर के डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में शनिवार सुबह भीषण आग लग गई. अस्पताल के ICU में लगी आग से 10 लोगों की जान चली गई है. मौके पर दमकल की कई गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हैं. अस्पताल में एडमिट मरीजों को दूसरी जगह शिफ्ट किया गया. इस दौरान अस्पताल में रखे आग बुझाने के उपकरण आग बुझाने में नाकाम रहे, जिससे आग बढ़ गई.

भीषण हादसे के संदर्भ में जिला कलेक्टर राजेंद्र भोसले ने कहा कि अहमदनगर जिला अस्पताल में आग लगने की घटना में कुल 10 लोगों की मौत हो गई है.शुरुआती जानकारी के अनुसार, आग लगने के समय आईसीयू वार्ड में कुल 20 मरीजों का इलाज चल रहा था. आग की सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने में जुट गई. साथ ही अस्पताल में नर्सों, वार्ड बॉयज और डॉक्टरों की मदद से मरीजों को शिफ्ट किया जाने लगा.

आग कैसे लगी है, यह अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है. आग शनिवार सुबह 11.30 बजे के आसपास लगी. जिस दौरान यह आग लगी, उस समय ICU वार्ड में 20 लोग मौजूद थे. ICU में कई मरीज ऐसे भी थे, जो वैंटिलेटर पर थे. हॉस्पिटल के वार्ड बॉय, नर्स और डॉक्टर्स ने सभी मरीजों को सेफ वार्ड में शिफ्ट किया. जिस वार्ड में आग लगी, वह अस्पताल के बिलकुल बीच में है. आईसीयू वार्ड में लगी आग ने चंद पलों में ही पूरे वार्ड को अपनी चपेट में ले लिया. फायर बिग्रेड आग पर काबू पाने की पूरी कोशिश कर रही है. राहत और बचाव कार्य भी जोरों पर है. अहमदनगर नगर निगम के आपदा प्रबंधन विभाग की एक टीम भी मौके पर पहुंच गई है. अहमदनगर विधायक संग्राम जगताप मौके पर पहुंचे. संग्राम जगताप ने यह भी कहा कि आग के कारणों की जांच होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि अस्पताल का फायर ऑडिट किया गया था या नहीं इसकी भी जांच हो.

Find Us on Facebook

Trending News