बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BREAKING NEWS : टूट गए करोड़ों दिल, भारत को हराकर छठी बार चैंपियन बना ऑस्ट्रेलिया

BREAKING NEWS : टूट गए करोड़ों दिल, भारत को हराकर छठी बार चैंपियन बना ऑस्ट्रेलिया

DESK : 12 साल विश्व कप चैंपियन बनने का 140 करोड़ भारतीयों का सपना ऑस्ट्रेलिया ने फिर चकनाचूर कर दिया है। 2003 के विश्व कप और इस साल हुए टेस्ट विश्व चैंपियनशिप में मिली हार का बदला लेने उतरी टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया ने 43 ओवरों में छह विकेट से हराकर छठी बार विश्व कप अपने नाम कर लिया है। 

मैच में शुरुआती तीन विकेट जल्दी गिरने के बाद हेड और लारबुशन ने संभल कर खेलते हुए भारत के दिए लक्ष्य को आसानी से पार कर लिया। विश्व कप में अब तक शानदार प्रदर्शन कर रहे भारतीय गेंदबाज उन्हें रोक पाने में पूरी तरह से नाकाम साबित हुए। दोनों की पूरी इंनिंग में एक बार भी भारतीय गेंदबाजों को कोई मौका नहीं दिया कि वह विकेट ले सकें। सेमीफाइनल में मैन ऑफ द मैच रहे हेड ने अपनी पारी में शानदार शतक लगाकर ऑस्ट्रेलिया को विश्व चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने अपनी पारी में 137 रन बनाए, वहीं लाबुशेन ने भी अर्द्धशतक लगाया। 

निराश हो गए करोड़ों क्रिकेट प्रेमी

मैच के शुरू होने से पहले स्टेडियम में जुटे एक लाख से ज्यादा क्रिकेट प्रेमियों में गजब का उत्साह नजर आ रहा था। लेकिन जैसे जैसे ऑस्टेलिया मैच में हावी होता गया, भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के चेहरों पर निराशा नजर आने लगी। ऑस्ट्रेलिया पारी के तीन ओवर के बाद यह लगभग तय हो गया कि अब विश्व कप भारत की झोली से दूर जा चुका है। 

विराट को मिला गोल्डेन बैट

टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 765 रन बनाने वाले विराट कोहली को गोल्डेन बैट का पुरस्कार मिला। वहीं गोल्डेन बॉल का पुरस्कार मोहम्मद शामी को दिया गया। शामी ने विश्व कप में 24 विकेट हासिल किए।


Suggested News