BREAKING NEWS : पटना के फुलवारी शरीफ में एनआईए की छापेमारी से मचा हड़कंप, पूरा मोहल्ला छावनी में तब्दील

BREAKING NEWS : पटना के फुलवारी शरीफ में एनआईए की छापेमारी से मचा हड़कंप, पूरा मोहल्ला छावनी में तब्दील

पटना. बिहार के राजधानी पटना के फुलवारी शरीफ में आतंकी मॉडल के खुलासे होने के बाद एनआईए की टीम गुरुवार की सुबह सुबह फुलवारी शरीफ पहुंची । एनआईए की टीम में शामिल करीब दर्जनभर सदस्य शामिल बताए जा रहे हैं। फुलवारी शरीफ के गुलिस्तान मोहल्ला रईस कॉलोनी स्थित सिमी का सदस्य रहा अतहर प्रवेज के घर एनआईए की टीम छापेमारी कर रही है। 

गौरतलब हो कि फुलवारी शरीफ के नया टोला स्थित झारखंड सरकार सब इंस्पेक्टर जलालुद्दीन खान के मकान अहमद पैलेस मैं अतहर परवेज किराए पर लेकर पीएफआई और एसडीपीआई की आड़ में पटना और बिहार के विभिन्न जिलों से भोले भाले मुस्लिम युवाओं को देश विरोधी गतिविधियों में शामिल कराकर उन्हें भटकाव की राह पर ले जाने का काम कर रहा था। पिछले दिनों हुई छापेमारी में यहां से काफी मात्रा में देश विरोधी पंपलेट मिशन 2047 भारत को इस्लामिक राष्ट्र बनाने का बुकलेट एवं विदेशी फंडिंग समेत भारी मात्रा में आपत्तिजनक सामग्रियां बरामद की गई थी। 

बता दें कि गिरफ्तार अतहर परवेज पर आरोप है कि सिमी के पूर्व सदस्यों को एकजुट कर पीएफआई और एसडीपीआई की आड़ में नया आतंकी संगठन खड़ा कर रहा था। फिलहाल अतहर परवेज, रिटायर सब इंसपेक्टर जलालुद्दीन खान, अरमान मलिक , एडवोकेट नूरुद्दीन के साथ जेल में बंद है। पुलिस इन लोगों को रिमांड पर लेकर पूछताछ भी कर चुकी है। पुलिस को पूछताछ में कई अहम खुलासे हुए हैं । वही अतहर के आतंकी नेटवर्क में देश विरोधी गतिविधियां संचालित करने के आरोपों के बारे में पुख्ता साक्ष्य मिलने के बाद पूरा मामला को एनआईए सौंपा गया है ।

गुरुवार की सुबह सुबह करीब 6:30 बजे एनआईए की टीम पटना के फुलवारी शरीफ के गुलिस्तान मोहल्ला पहुंची। आसपास के लोगों ने बताया कि एक बस में सवार होकर एनआईए की टीम पहुंची थी। अतहर परवेज के आवास गुलिस्तां मोहल्ला के पास बस से जांच एजेंसी के सदस्य उतरे और सीधे अतहर परवेज के घर चले गए । एनआईए की इस छापेमारी के दौरान भारी संख्या में पुलिस फोर्स को आसपास के इलाके में लगाया गया है।  वहां अभी किसी को जाने की इजाजत नहीं है। हालांकि जिस गली में अतहर परवेज का घर है उस गली में कई दूसरे लोगों का भी घर है ,जिन्हें आने जाने से सुरक्षाकर्मी रोक-टोक नहीं कर रहे हैं। फुलवारी में एनआईए की छापेमारी को लेकर अफरा-तफरी का माहौल है। 

गुलिस्तान मोहल्ला और आसपास के इलाके में अतहर प्रवेज के घर एनआईए की हो रही छापेमारी के बारे में लोग कई तरह की चर्चा कर रहे हैं । लोगों की दिमाग में बस एक ही बात चल रही है कि अब एनआईए की टीम को यहां क्या कुछ मिल पाता है और आगे इस मामले में और किन-किन लोगों के घर एनआईए की टीम दबिश देगी। इसे लेकर इस पूरे प्रकरण में गिरफ्तार अन्य लोगों के परिवार वालों में भी हड़कंप मचा हुआ है।


Find Us on Facebook

Trending News