BREAKING NEWS : राजद सासंद अमरेंद्रधारी सिंह को ईडी ने किया गिरफ्तार, इस बहुचर्चित घोटाले में की गई कार्रवाई

BREAKING NEWS : राजद सासंद अमरेंद्रधारी सिंह को ईडी ने किया गिरफ्तार, इस बहुचर्चित घोटाले में की गई कार्रवाई

NEW DELHI/PATNA :  राजद को एक बड़ा झटका लगा है।  प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी (ED) की टीम ने दिल्ली में राष्ट्रीय जनता दल के सांसद एडी सिंह (RJD MP AD Singh) को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि गुरुवार को  ईडी की टीम ने बिहार से राज्यसभा सांसद अमरेंद्र धारी सिंह उर्फ एडी सिंह को गिरफ्तार किया है। उनकी गिरफ्तारी दिल्ली डिफेंस कॉलोनी स्थित उनके घर पर काफी देर तक तलाशी के बाद की है। बताया  जा रहा है कि उनकी गिरफ्तारी  बहुचर्चित उर्वरक घोटाले के मामले में की गई है। जानकारी के अनुसार गिरफ्तारी के बाद सांसद ए.डी. सिंह का मेडिकल जांच करवाया गया और उसके बाद अब दिल्ली स्थित ईडी दफ्तर में रखकर पूछताछ की जा रही है.

 ईडी मुख्यालय के वरिष्ठ सूत्र के मुताबिक, यह गिरफ्तारी बहुचर्चित फर्टिलाइजर घोटाला मामले में की गई है. पिछले कुछ समय पहले ही केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने एक मामला दर्ज किया था. उसी मामले को आधार बनाते हुए ईडी ने ये केस टेकओवर किया और आगे इस मामले में कार्रवाई की जा रही है. दिल्ली, मुम्बई, हरियाणा सहित करीब 12 स्थानों पर छापेमारी भी की गई थी.

लालू परिवार के नजदीकी हैं एडी सिंह

बताया जा रहा है कि राजद सांसद एडी सिंह लालू परिवार के काफी करीबी माने जाते हैं और परिवार के सभी सदस्यों से उनके बेहतर संबंध हैं। एडी सिंह बिहार के नामचीन बिजनेसमैन भी हैं.  बीते साल मार्च में ही आरजेडी ने उन्हें राज्यसभा भेजा था। उस वक्त आरजेडी में भी उनके नाम से बहुत ज्यादा लोग वाकिफ नहीं थे और खुद पार्टी के नेताओं ने ही उन्हें उच्च सदन भेजे जाने पर हैरानी जताई थी। 

फर्टिलाइजर के कारोबार में बड़ा नाम

पटना के रहने वाले एडी सिंह बिहार के बड़े कारोबारियों में से एक हैं। दिल्ली यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट एडी सिंह का फर्टिलाइजर और केमिकल्स का कारोबार है। इसके अलावा रियल एस्टेट सेक्टर में भी वह बड़ा दखल रखते हैं। उनका पूरा कारोबार दिल्ली से ही संचालित होता है। 


Find Us on Facebook

Trending News