बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BREAKING: लोकसभा चुनावों के बीच राहुल गाँधी की बढ़ी मुश्किलें, अदालत ने जारी किया समन, अब होना होगा पेश

BREAKING: लोकसभा चुनावों के बीच राहुल गाँधी की बढ़ी मुश्किलें, अदालत ने जारी किया समन, अब होना होगा पेश

DESK. लोकसभा चुनावों के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी की मुश्किलें बढ़ गई हैं. विरोधी दलों के नेताओं पर सियासी टिप्पणी करना राहुल को भारी पड़ गया है. अब कोर्ट ने उन्हें समन जारी किया है. मामला झारखंड के रांची से जुड़ा है जहाँ अदालत ने मंगलवार को राहुल को समन जारी किया है. 

अमित शाह पर टिप्पणी करने के मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को एमपी एमएलए कोर्ट ने समन जारी किया है। इसको लेकर भाजपा कार्यकर्ता नवीन झा ने रांची सिविल कोर्ट में शिकायतवाद दर्ज कराई थी। राहुल गांधी ने कहा था कि भाजपा में एक हत्या का आरोपित अध्यक्ष बन सकता है लेकिन कांग्रेस में ऐसा नहीं हो सकता।

गौरतलब है कि साल 2018 में राहुल गांधी ने दिल्ली के अधिवेशन में कहा था कि भाजपा में हत्या का आरोपित भी अध्यक्ष बन सकता है, लेकिन कांग्रेस में ऐसा नहीं हो सकता है। जिसको लेकर चाईबासा कोर्ट में भी शिकायत वाद दर्ज कराई गई है। यहां अदालत में इस मामले में राहुल गांधी पर पीड़क कार्यवाही नहीं की अवधि को बढ़ा दिया है।

याचिकाकर्ता नवीन ने कहा कि राहुल के बयान से उन्हें ठेस लगी है. साथ ही पार्टी की छवि भी खराब हुई है. इसलिए उन्होंने राहुल के खिलाफ अदालत का दरवाजा खटखटाया है. 

Suggested News