बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BREAKING: वरिष्ठ भाजपा नेता सुशील मोदी हुए कैंसर पीड़ित, समर्थकों से की भावुक अपील

BREAKING: वरिष्ठ भाजपा नेता सुशील मोदी हुए कैंसर पीड़ित, समर्थकों से की भावुक अपील

PATNA: बिहार बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी कैंसर से पीड़ित है। सुशील मोदी ने बुधवार को खुद इसकी जानकारी दी है। साथ ही उन्होंने समर्थकों से खास अपील भी की है। दरअसल, सुशील मोदी ने अपने सोशल मीडिया 'एक्स' पर ट्वीट पर इस बात की जानकारी दी है। साथ ही उन्होंने कहा है कि वह इस बार लोकसभा चुनाव में कुछ नहीं कर पाएंगे।

सुशील मोदी ने एक्स पर ट्विट कर कहा कि, "पिछले 6 माह से कैंसर से संघर्ष कर रहा हूं। अब लगा कि लोगों को बताने का समय आ गया है। लोकसभा चुनाव में कुछ कर नहीं पाऊँगा"। उन्होंने बताया कि, PM को सब कुछ बता दिया है। देश, बिहार और पार्टी का सदा आभार और सदैव समर्पित रहूंगा |

मालूम हो कि, बिहार और देश की राजनीति में सुशील मोदी अहम भूमिका निभाते आए हैं। सुशील मोदी आए दिन विपक्ष पर तीखे वार करते भी नजर आते हैं। वहीं अब उन्होंने खुद कैंसर से पीड़ित होने की जानकारी दी है। गौरतलब हो कि, सुशील मोदी 1990 में सक्रिय राजनीति में शामिल हो गए और सफलतापूर्वक पटना केंद्रीय विधानसभा (जिसे अब कुम्हार (विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र) के रूप में जाना जाता है) से चुनाव लड़ा। 1990 में उन्हें फिर से निर्वाचित किया गया था।  1990 में, उन्हें भाजपा बिहार विधानसभा दल के मुख्य सचेतक बनाया गया था। 1996 से 2004 तक वह राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता थे।

वहीं उन्होंने पटना हाईकोर्ट में लालू प्रसाद यादव के खिलाफ जनहित याचिका दायर की, जिसे बाद में चारा घोटाले के रूप में जाना जाता था। 2004 में वह भागलपुर के निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हुए लोकसभा के सदस्य बने। वह 2000 में एक अल्पकालिक नीतीश कुमार सरकार में संसदीय कार्य मंत्री थे। उन्होंने झारखंड राज्य के गठन का समर्थन किया। 2005 में बिहार चुनाव में, एनडीए सत्ता में आया और मोदी को बिहार बीजेपी विधानमंडल पार्टी के नेता चुना गया। उन्होंने बाद में लोकसभा से इस्तीफा दे दिया और बिहार के उपमुख्य मंत्री के रूप में पदभार संभाला। कई अन्य विभागों के साथ उन्हें वित्त पोर्टफोलियो दिया गया था। 2010 में बिहार चुनावों में एनडीए की जीत के बाद, वह बिहार के उप मुख्यमंत्री बने रहे। मोदी ने 2005 और 2010 के लिए बिहार विधानसभा चुनावों में भाजपा के लिए प्रचार करने में समर्थ नहीं हुए। 2017 में, बिहार में जेडीयू-आरजेडी ग्रैंड एलायंस सरकार के पतन के पीछे सुशील मोदी मुख्य खिलाड़ी थे, उन्होंने अपने बेनामी संपत्तियों और अनियमित वित्तीय लेनदेन के आरोप में चार महीने के लिए राजद प्रमुख लालू प्रसाद और उनके परिवार के खिलाफ लगातार निंदा की।



Suggested News