बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BREAKING : तेजस्वी यादव ने किया पीएमसीएच का दौरा, बिहार के सबसे बड़े अस्पताल के अधिकारियों को दिया खास निर्देश

BREAKING :  तेजस्वी यादव ने किया पीएमसीएच का दौरा, बिहार के सबसे बड़े अस्पताल के अधिकारियों को दिया खास निर्देश

पटना. उप मुख्यमंत्री सह स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव ने गुरुवार को बिहार के सबसे बड़े अस्पताल PMCH का दौरा किया. उन्होंने पीएमसीएच में आला अधिकारियों के साथ की बैठक की . इस दौरान PMCH में बड़े स्तर पर चल रहा है निर्माण कार्य का जायजा लिया. साथ ही बैठक में निर्माण कार्य की प्रगति की समीक्षा की गई. उनके साथ पथ निर्माण, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी मौजूद रहे. दरअसल, पीएमसीएच में बड़े स्तर पर निर्माण कार्य चल रहा है. पूरे अस्पताल को नए सिरे से विकसित किया जा रहा है. इसमें विभिन्न वार्डों का निर्माण सहित अन्य प्रकार के विकास कार्य शामिल हैं.

तेजस्वी यादव ने पीएमसीएच में चल रहे निर्माण गतिविधियों का जायजा लिया. उन्होंने अधिकारियों ससमय सभी प्रकार का निर्माण पूरा करने और गुणवत्तापूर्ण निर्माण को प्रमुखता देने कहा. इस बीच उन्होंने अधिकारियों से निर्माण गतिविधियों की समीक्षा रिपोर्ट भी ली. 

इसके पहले तेजस्वी ने एक प्रेस कांफ्रेंस में बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर केंद्र सरकर से अनुरोध करने कहा. उन्होंने कहा कि बिहार में जाति गणना सर्वे से साफ हो गया है कि यहां किस जाति की कितनी आबादी है. साथ ही गरीबी का भी पूरा आंकड़ा है. बिहार को गरीबी से मुक्त करने के लिए 2.5 लाख करोड़ रुपए चाहिए. इसे साकार करने के लिए बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने से सब सुलभ होगा. 

Suggested News