बिहार विधानसभा के मानसून सत्र को लेकर पटना के डीएम व एसएसपी की अधिकारियों के साथ संयुक्त ब्रीफिंग, दिये आवश्यक निर्देश

बिहार विधानसभा के मानसून सत्र को लेकर पटना के डीएम व एसएसपी की अधिकारियों के साथ संयुक्त ब्रीफिंग, दिये आवश्यक निर्देश

पटना. बिहार विधान मंडल का मानसून सत्र 24 जून से प्रारंभ होकर 30 जून तक चलेगा। इस अवसर पर विधि-व्यवस्था संधारण, यातायात एवं सुरक्षा व्यवस्था के लिए पटना के डीएम डॉ. चन्द्रशेखर सिंह एवं वरीय पुलिस अधीक्षक मानवजीत सिंह ढिल्लो ने प्रतिनियुक्त दण्डाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों की विधान सभा परिसर में संयुक्त ब्रीफिंग की। इस दौरान उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था का भी जायजा लिया।

इस दौरान डीएम व एसएसपी ने कहा कि सभी प्रतिनियुक्त दण्डाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी 24 जून को सुबह 9 बजे एवं आगे प्रतिदिन विधान मंडल की कार्यवाही शुरू होने के एक घण्टा पहले अपना प्रतिनियुक्ति स्थान निश्चित रूप से ग्रहण कर लेंगे। सभी प्रतिनियुक्त दण्डाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी प्रत्येक दिन विधान मंडल की बैठक की समाप्ति के पश्चात ही अपने-अपने प्रतिनियुक्ति स्थल को छोड़ेंगे।

डीएम व एसएसपी ने यह सुनिश्चित करने को कहा कि कोई भी अनधिकृत व्यक्ति विधान मंडल परिसर में प्रवेश नहीं करें। यदि कोई भी अनधिकृत व्यक्ति प्रवेश करता है, तो उसकी सारी जवाबदेही वहां पर प्रतिनियुक्त दण्डाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी की होगी। सचिवालय, विधानसभा एवं विधान परिषद क्षेत्र में बिना प्रवेश पत्र के किसी भी व्यक्ति/वाहन को प्रवेश करने नहीं दिया जाएगा।

विधानसभा परिसर स्थित नियंत्रण कक्ष में अपर समाहर्त्ता, पटना को वरीय प्रभारी दंडाधिकारी के रूप में प्रतिनियुक्त किया गया है। वे सभी दंडाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों से समन्वय स्थापित करते हुए आदेशों का अनुपालन सुनिश्चित कराएंगे। पदाधिकारीगण वर्तमान परिप्रेक्ष्य में कोविड-19 के मद्देनजर गृह मंत्रालय, भारत सरकार एवं गृह विभाग, बिहार सरकार द्वारा निर्गत दिशा-निर्देशों के अंतर्गत प्रोटोकॉल का अनुपालन सुनिश्चित करेंगे।

अनुमण्डल पदाधिकारी, पटना सदर, बिहार विधान मंडल के सत्रावधि में बिहार विधान मंडल परिसर एवं आस-पास के क्षेत्र में पूर्व की तरह विधि-व्यवस्था संधारण हेतु एहतियात के तौर पर धारा-144 दं.प्र.सं. के अन्तर्गत ससमय निषेधाज्ञा लागू करेंगे। अनुमंडल पदाधिकारी, पटना सदर एवं सहायक पुलिस अधीक्षक, सचिवालय इस अवसर पर विधि-व्यवस्था के प्रभार में रहेंगे। उक्त अवसर पर कृष्ण कन्हैया प्रसाद सिंह, अपर जिला दंडाधिकारी विधि-व्यवस्था, पटना एवं अम्बरीष राहुल, नगर पुलिस अधीक्षक, मध्य, पटना सम्पूर्ण विधि-व्यवस्था के वरीय प्रभार में रहेंगे। डीएम व एसएसपी ने सभी दण्डाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों को प्रदत्त दायित्वों का समुचित निर्वहन करने का निर्देश दिया है।

Find Us on Facebook

Trending News