BIHAR NEWS : सरकारी अस्पताल से मरीज को निकालकर निजी नर्सिंग होम में ले गए दलाल, इलाज के दौरान हुई मौत

BIHAR NEWS : सरकारी अस्पताल से मरीज को निकालकर निजी नर्सिंग होम में ले गए दलाल, इलाज के दौरान हुई मौत

GAYA : बिहार के गया में दलालों और बिचौलियों द्वारा जबरन एक मरीज को सरकारी अस्पताल से निकाल कर निजी क्लीनिक में भर्ती कराए जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। मरीज को भर्ती कराए जाने के चंद घंटे बाद ही दो लोगों की मौत निजी क्लीनिक में हो गई। इस घटना के बाद विष्णुपद थाना की पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर अंत्य परीक्षण के लिए अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल भेज दिया है। इधर मृतक के परिजन दलालों के वजह से हुई मौत से आक्रोशित हैं। 

पूरा मामला गया शहर के विष्णुपद थाना क्षेत्र के चांद चौरा मोहल्ला स्थित निजी क्लीनिक जेपी मेमोरियल इंस्टिट्यूट रिसर्च  हॉस्पिटल का है। एक 50 वर्षीय महिला और एक पुरुष की मौत के बाद लोगों ने जमकर बवाल काटा। गया में निजी क्लीनिक के दलाल हर दिन किसी न किसी की मौत का कारण बन रहे हैं। जबरन पैसे की उगाही के लिए ऐसी घटनाओं से गया के लोग खासे परेशान हैं। इस घटना के बाद डॉक्टर सहित सभी कर्मचारी फरार हो गए हैं। विष्णुपद थाने की पुलिस ने बताया कि एक महिला और एक पुरुष की बीती रात इलाज के क्रम में मौत हो जाने की खबर पर विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस बल यहां पर मौजूद है।

विष्णुपद थाना के दारोगा रघुनाथ शाह ने बताया कि पीड़ित परिजन की लिखित शिकायत पर एफ आई आर दर्ज किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि निजी क्लीनिक संचालक और चिकित्सक सहित सहयोगियों पर कानून सम्मत कार्रवाई करते हुए एफ आई आर दर्ज की जा रही है। विदित हो कि गया में सरकारी अस्पताल अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज के अलावे गया का सदर अस्पताल जेपी एन हॉस्पिटल , प्रभावती महिला अस्पताल में दलालों का जमावड़ा लगा रहता है। सरकारी अस्पतालों में भर्ती मरीज के परिजनों को बहला-फुसलाकर जबरन निजी क्लीनिक में मोटी रकम की कमाई के लिए भर्ती करा देते हैं, जहां उचित मरीज के रखरखाव के अभाव में मौत हो जाती है।

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News