बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बक्सर जाकर बसपा के प्रदेश प्रभारी ने मृतक हरेराम चौधरी के परिजनों से की मुलाकात, पीड़ित परिवार को दी आर्थिक मदद

बक्सर जाकर बसपा के प्रदेश प्रभारी ने मृतक हरेराम चौधरी के परिजनों से की मुलाकात, पीड़ित परिवार को दी आर्थिक मदद

BUXAR : जिले के सिमरी प्रखण्ड के पैगंबरपुर पंचायत अंतर्गत नगरपुरा के हरेराम चौधरी की पिछले दिनों कुदाल से काट कर निर्मम हत्या कर दी गई गई थी। इसी हत्या मामले को लेकर शुक्रवार को बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश प्रभारी अनिल कुमार के नेतृत्व में पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल मृतक के गांव पहुंचा एवं शोकाकुल परिवार से मिलकर घटना की जानकारी ली। साथ ही शोक संतिप्त परिवार को ढाढस बढ़ाया। प्रदेश प्रभारी अनिल कुमार ने मृतक की पत्नी को आर्थिक मदद की। अनिल कुमार के नेतृत्व में हत्यारों की अविलंब गिरफ्तारी एवं सजा को लेकर एक पैदल मार्च निकाला गया, जिसमें शासन -प्रशासन और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गयी।

मौके पर पत्रकारों से बात करते हुए प्रदेश प्रभारी अनिल कुमार ने कहा की आज प्रशासन और बिहार की सरकार पूरी तरह से सामंतवादी विचार धारा के लोगों एवं मनुवादियों के आगे नतमस्तक है। ऐसे में सरकार कैसे चलेगी, यह स्पष्ट करना होगा। चाचा - भतीजा अपनी कुर्सी संभालने में लगे है और बीजेपी कुर्सी हथियाने में लगी है। अनिल कुमार ने कहा की बिहार किस संविधान से चल रहा है, कौन सा संविधान बिहार के अंदर है। आज यहां चाचा हरेराम चौधरी की  हत्या इसलिए कर दी जाती है कि वो सामंतवादी और मनुवादी विचार धारा के लोगों के यहां मजदूरी करने को तैयार नहीं थे। 

उन्होंने कहा की आजादी के 75 साल बाद जब देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। वहीं पिछड़ों, अति पिछड़ों व दलितों को बिहार में स्वतंत्र जीने का अधिकार नही है। एक विशेष जाति के लोगों द्वारा कुदाल से निर्मम हत्या कर दी जाती है और प्रशासन एक आरोपी को गिरफ्तार कर खानापूर्ति कर रही है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने आपको पिछड़े और अतिपिछड़े का हितैषी बतलाकर हम सभी को बरगला रहे हैं। एक तरफ पिछड़े समाज के भाईयों की हत्याएं सामंतवादी कर रहे हैं और दूसरी तरफ मुख्य्मंत्री नए कानून बनाकर सामंतवादी आनंद मोहन को रिहा करती है। जिसने दलित जिलाधिकारी जी कृष्णैया की हत्या कर दी थी। 

अनिल कुमार ने कहा की बहुजन समाज पार्टी जिला प्रशासन, स्थानीय प्रशासन और बिहार की सरकार को यह कहना चाहती है कि इस मामले को संज्ञान में ले और जल्द से जल्द हत्या में संलिप्त हत्यारों को गिरफ्तार करे और स्पीडी ट्रायल कराकर अपराधियों को सख्त से सख्त सजा दिलवाई जाय। पीड़ित परिवार को मुआवजा मिले और स्थानीय जो दबंग किस्म के लोग है जो पीड़ित परिवार को डरा रहे है, धमका रहे है। उसे डराना, धमकाना बंद करे और उस परिवार को सुरक्षा की व्यवस्था कराए। उन्होंने कहा की बहुजन समाज पार्टी दलित, शोषित, वंचित, पिछड़ों, अल्पसंख्यकों के हक की लड़ाई बहन मायावती के नेतृत्व में लड़ रही है और लड़ती रहेगी। जब तक हमें न्याय नही मिल जाता।

मौके पर संजय मंडल (प्रदेश महासचिव), अभिमन्यु सिंह कुशवाहा (प्रदेश महासचिव), प्रेम प्रकाश पटेल (प्रदेश सचिव), बसपा नेता राजकमल पटेल, राजा यादव, सुभाष गौतम (जिला अध्यक्ष), लालजी राम (पूर्व प्रत्याशी राजपुर), कमलेश कुमार राव (पूर्व सेक्टर प्रभारी), जेपी यादव (पूर्व प्रदेश महासचिव), संतोष चौहान (जिला प्रभारी), लक्ष्मण सिंह कुशवाहा (जिला संगठन मंत्री), सरोज चमार (पूर्व लोकसभा प्रभारी बक्सर), विनोद विद्यार्थी (ब्रह्मपुर विधानसभा अध्यक्ष), रामदास पूर्व (जिला महासचिव), शेषनाथ कुशवाहा (जिला प्रभारी), रवि सिंह (जिला सचिव), बाली कुंवर, चंदन चौहान, सरोज कुमार साधु, पिंटू कुमार, सिंटू चौहान, लक्ष्मण चौहान इत्यादि मौजूद थे।

बक्सर से संदीप वर्मा की रिपोर्ट


Suggested News