बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जनकल्याणकारी दिवस के रूप में मनाया गया बसपा सुप्रीमो मायावती का जन्मदिवस, हज़ारों लोगों के स्वास्थ्य की हुई नि:शुल्क जांच

जनकल्याणकारी दिवस के रूप में मनाया गया बसपा सुप्रीमो मायावती का जन्मदिवस, हज़ारों लोगों के स्वास्थ्य की हुई नि:शुल्क जांच

BUXAR : बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष बहन मायावती का जन्मदिवस आज बक्सर के रेलवे मैदान इटाढ़ी गुमटी में जनकल्याणकारी दिवस के रुप में मनाया गया। इस अवसर पर बहुजन समाज पार्टी के केंद्रीय प्रभारी ईo रामजी गौतम, बसपा के प्रदेश प्रभारी अनिल कुमार और केंद्रीय राज्य प्रभारी लालजी मेधानकर मौजूद रहे, जिन्होंने वहां निःशुल्क मेडिकल शिविर का उद्घाटन संयुक्त रूप से किया, जिसमें कई प्रकार के इलाज की व्यवस्था को गई थी। लगभग दो ढाई हजार लोगों को स्वास्थ्य शिविर में स्वास्थ्य लाभ मिला और एक हजार से अधिक लोगों के आंख में मोतियाबिंद का जांच किया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार करीब पांच सौ से ज्यादा लोगों का ऑपरेशन पटना भेजकर करवाया जाएगा। पटना से आए आर्थोपेडिक, न्यूरोलॉजी, हृदय रोग, स्त्री रोग, जनरल फिजिशियन के विश्वस्तरीय विशेषज्ञ डाक्टर द्वारा इस शिविर में शामिल होकर हजारों की संख्या में रोगियों का उपचार किया गया। साथ ही दवा और उचित जांच की भी व्यवस्था की गयी।

इस विशाल जनसभा को अपने सम्बोधन में राज्यसभा सांसद रामजी गौतम ने कहा कि आज बहन जी के जनकल्याणकारी दिवस पर यह आयोजन बहुजन समाज पार्टी के सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय  की सोंच को चरितार्थ करता है। आज बक्सर में पिछले 10 सालों से बक्सर में अश्वनी चौबे जी सांसद हैं, जो केंद्र में स्वास्थ्य मंत्री भी रहे, उन्हें यहां की जनता की कोई फिक्र नहीं। यहां के लोगों को उन्होने सिर्फ ठगने का काम किया है। यदि वो चाहते तो बक्सर में स्वास्थ्य की अच्छी व्यवस्था कर सकते थे।  वहीं उन्होंने यह भी कहा कि यह जन्मदिन की भीड़ ही लोकसभा 2024 के चुनाव का आगाज है।

मौके पर बसपा प्रदेश प्रभारी अनिल कुमार ने कहा कि बहन जी के जनकल्याणकारी दिवस पर बसपा द्वारा स्वास्थ्य शिविर के आयोजन में भाग लेने वाले सभी चिकित्सक और मेडिकल टीम को मैं सहृदय धन्यवाद देता हूं। आज हमारे बक्सर के तमाम दबे,कुचले, पीड़ित, आर्थिक रूप से गरीब प्रत्येक वर्ग के लोगों से हमारा आग्रह है कि आप निश्चित और निःसंकोच रूप  अपने और अपने माता पिता, भाई बहन, बाल बच्चे का उचित ईलाज कराएं और स्वास्थ्य लाभ लें। बहन मायावती जी के जनकल्याण दिवस के मौके हमलोग का प्रयास है कि बक्सर की जनता स्वस्थ और संपन्न रहें। उन्होंने कहा कि बक्सर की संवेदनशील जनता के साथ वर्तमान संवेदनहीन सांसद ने पिछले 10 सालों मे क्या किया? आज वे रथ चलाकर लोगों को गुमराह कर रहे, क्या कभी भी उन्होने स्वास्थ्य और शिक्षा व्यवस्था पर काम किया? एक कॉलेज या हस्पताल उन्होंने बनवाया। इसलिए बहुजन समाज पार्टी बहन जी के जन्म दिवस को जनकल्याणकारी दिवस के रुप में स्वास्थ्य शिविर आयोजित कर कर रही है। आने वाले दिनों में हर एक पंचायत में हमलोग स्वास्थ्य शिविर लगाकर अपने अभिभावक, माता बहन, भाई और बच्चों की सेवा करने का काम करेंगे। वहीं उन्होंने यह भी कहा कि नीतीश जी को अब कुर्सी छोड़ देना चाहिए क्योंकि तेजस्वी और नितीश आपस में ही मिया बीबी की तरह लड़ते रहते हैं। गठबंधन ज्यादा दिन तक नहीं चलेगा।

इस अवसर पर प्रदेश महासचिव अभिमन्यु सिंह कुशवाहा, संजय मंडल, डा रंजन कुमार,अमर आजाद पासवान, सुभाष अंबेडकर, प्रदेश सचिव पिंकी चौहान, जिलाध्यक्ष सुभाष गौतम, जिला उपाध्यक्ष रमेश राजभर, पूर्व विधायक अम्बिका यादव, पिंटू यादव, पूर्व करहगर विधायक प्रत्याशी उदय प्रताप पटेल,जिला महासचिव चंदन चौहान, हरेराम कुशवाहा, जिला संघठन मंत्री लक्ष्मण कुशवाहा, लालजी राम, कमलेश राव, जयराम भारती, उमेश राव, सरोज साधु, पिंटू राम, सरोज चमार, शिवबहादुर पटेल समेत हजारों लोग मौजूद रहे।

बक्सर से संदीप वर्मा की रिपोर्ट 

Suggested News