बेगूसराय में मालगाड़ी की चपेट में आई भैंस, घंटों बाधित रहा रेल परिचालन

बेगूसराय में मालगाड़ी की चपेट में आई भैंस, घंटों बाधित रहा रेल परिचालन

BEGUSARAI : बेगूसराय में आज एक बड़ा हादसा होते-होते उस वक्त टल गया। जब मालगाड़ी के चपेट में एक भैंस आ गई। हालांकि इस हादसे के बाद ड्राइवर ने सूझबूझ के साथ इमरजेंसी ब्रेक लगाकर मालगाड़ी को रोक लिया। लेकिन तब तक तकरीबन आधे किलोमीटर तक ट्रेन में फंसकर भैंस ट्रेन के साथ घिसटती रही।


घटना बेगूसराय एवं कटिहार रेलखंड के बेगूसराय - लाखो स्टेशन के बीच लोहिया नगर गुमटी के समीप की है। उक्त घटना के बाद रेल प्रशासन पर भी सवाल उठने लगे हैं। क्योंकि नियमतः रेल ट्रेक के बीच किसी भी जानवर को चराने की अनुमति नहीं रहती है। इसके लिए रेलवे की तरफ से सुरक्षाकर्मी भी नियुक्त किए गए हैं। लेकिन आए दिन ऐसे हादसे रेलवे की सुरक्षा व्यवस्था पर प्रश्न खड़े करती है। 

बताया जा रहा है कि खातोपुर के समीप रेलवे ट्रैक पर कुछ लोग अवैध तरीके से भैंस को चरा रहे थे। इसी दौरान कटिहार की ओर से बरौनी की ओर एक मालगाड़ी जा रही थी। रेल चालक के द्वारा हॉर्न बजाने के बावजूद भैंस रेल ट्रैक से नहीं हटी और ट्रेन की चपेट में आ गई। 

गनीमत रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। बाद में रेलवे कर्मचारियों के द्वारा ट्रेन में फंसी भैंस को निकाला गया। हालाँकि इस घटना के बाद अप लाइन पर रेलवे परिचालन काफी देर तक बाधित रहा।

Find Us on Facebook

Trending News