गोरखधंधा! फर्जी डीटीओ बनकर हाइवे पर गुजरनेवाली ट्रकों को लूटने का करते थे काम, इस तरह पुलिस की गिरफ्त में आए गैंग के शातिर बदमाश

गोरखधंधा! फर्जी डीटीओ बनकर हाइवे पर गुजरनेवाली ट्रकों को लूटने का करते थे काम, इस तरह पुलिस की गिरफ्त में आए गैंग के शातिर बदमाश

NAWADA :  पुलिस के हत्थे चढ़े छह बदमाशों की कुंडली पुलिस खंगाल ली है। इन बदमाशों का काम फर्जी डीटीओ बनकर ट्रक लूटना था।  सदर एसडीपीओ उपेंद्र प्रसाद ने रजौली थाना में प्रेस वार्ता कर पूरे मामले की जानकारी दी।

बताया कि 20 मई की रात अपराधियों ने मुफस्सिल थाना क्षेत्र के गोड़धोवा पावरग्रिड के समीप 32 टन सरिया लदे टेलर को अगवा कर लिया गया था। जिसकी जानकारी मिलने पर छापेमारी शुरू की गई थी। 21 मई को टेलर और इंजन बरामद किया गया था। टेलर और इंजन लावारिस हालत में खड़े मिले थे। तब अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए जाल बिछाया गया था। लेकिन कोई टेलर और इंजन लेने नहीं पहुंचा। तब टेक्नीकल सर्विलांस के जरिए कुछ सुराग हाथ लगे। जिसके बाद से अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही थी। इसी दौरान सूचना मिली कि रजौली थाना क्षेत्र के रजौली मुख्यालय से सटे महादेव मोड़ के पास एक ट्रक लूट की वारदात को अंजाम दिया जाना है। जिसके बाद पुन: जाल बिछाया गया और एक होटल के समीप अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया।

एसडीपीओ ने बताया कि डीटीओ बनकर गिरोह के लोग ट्रक को रुकवाते थे। दस्तावेज की जांच के नाम पर ड्राइवर को अपनी गाड़ी के निकट बुलाते थे। जब ड्राइवर ट्रक से उतर जाता तो गिरोह का एक साथी ट्रक लेकर निकल जाता है। कभी ड्राइवर को बंधक बनाकर भी ट्रक लूटकर भाग जाते हैं। मुफस्सिल थाना क्षेत्र के गोड़धोवा पावर ग्रिड के पास भी कुछ ऐसा ही हुआ। स्कॉर्पियो से सभी बदमाश पहुंचे और इशारा देकर सरिया लदे ट्रक को रोका। फिर ड्राइवर से गाड़ी का कागजात दिखाने को कहा। इसी बीच गिरोह के एक साथी ने ड्राइवर को बंधक बना लिया और दूसरा साथी टेलर निकल गया। हथियार के बल पर ड्राइवर को अपने स्कॉर्पियो में बिठाकर लेते गए और गिरियक-राजगीर के बीच रास्ते में उतार दिया था।


एसडीपीओ ने बताया कि यह अंतर जिला गिरोह है। जो विभिन्न जिलों में जाकर वारदातों को अंजाम देता है। पकड़े गए सभी बदमाश गया और नालंदा जिला के रहने वाले हैं। गिरफ्तार अपराधियों में गया जिले के अतरी थाना क्षेत्र के टेटुआटांड पर निवासी स्व. कपिल पासवान का 18 वर्षीय पुत्र मुकेश कुमार, दौलतपुर गुलाबी टोला निवासी स्व. मुंद्रिका यादव का 19 वर्षीय पुत्र शंकर कुमार, नालंदा जिला के खुदागंज थाना क्षेत्र के बैरा गांव निवासी उमेश प्रसाद का 20 वर्षीय पुत्र नीतीश कुमार, गया जिला के खिजरसराय थाना क्षेत्र के सरवहदा गांव निवासी प्रमोद प्रसाद का 20 वर्षीय पुत्र उज्ज्वल कुमार, खुशहालपुर गांव निवासी रामानंद प्रसाद का 19 वर्षीय पुत्र विक्की भारती और अतरी थाना क्षेत्र के टेटुआटांड निवासी नवलकिशोर सिंह का 30 वर्षीय पुत्र संजीत सिंह शामिल है। इनके पास से एक स्कॉर्पियो, परिवहन विभाग का फर्जी चालान, चार चाकू, छह मोबाइल बरामद किए गए हैं।

सदर एसडीपीओ ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों का आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है। पूरी विस्तृत जानकारी ली जा रही है। उन्होंने बताया कि अपराधियों की गिरफ्तारी में रजौली एसडीपीओ संजय कुमार पांडे, रजौली थानाध्यक्ष दरबारी चौधरी, मुफस्सिल थानाध्यक्ष एलबी पासवान और पूरी टीम ने अहम भूमिका निभाई।

Find Us on Facebook

Trending News