कैबिनेट की बैठक में 40 एजेंडों पर लगी मुहर, राज्यपाल कोटे से एमएलसी के मनोनयन के लिए अधिकृत हुए सीएम

कैबिनेट की बैठक में 40 एजेंडों पर लगी मुहर, राज्यपाल कोटे से एमएलसी के मनोनयन के लिए अधिकृत हुए सीएम

PATNA : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में चल रही कैबिनेट की मीटिंग खत्म हो गई है. मीटिंग में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए हैं. सबसे महत्वपूर्ण फैसला जिस पर लंबे वक्त से नजर बनी हुई थी. उसमें राज्यपाल कोटे से एमएलसी मनोनयन को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अधिकृत किया गया है. एमएलसी मनोनयन को लेकर के कैबिनेट की मुहर लग गई है. गौरतलब है कि राज्यपाल कोटे से बिहार में 12 एमएलसी का मनोनयन होने वाला है. इसके लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को कैबिनेट की मीटिंग में अधिकृत किया गया है. 

बताते चलें की नयी सरकार के गठन के वक्त से ही इसको लेकर कई बार अंदरूनी कलह भी सामने आई थी. जिसमें बीजेपी जदयू से ज्यादा सीटें चाह रही थी. इसी पेज की वजह से मनोनयन का मामला लंबा अटका पड़ा है. 

मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में आज हुई कैबिनेट की बैठक में 40 एजेंटों  पर मुहर लगी है. जिसमें बिहार में इथनोल और उत्पादन पर छूट देने का भी निर्णय लिया गया है. नीतीश सरकार ने राज्य के अंदर एथेनॉल उत्पादन प्रोत्साहन नीति पर भी अपनी मुहर लगाई है. जिसके तहत बिहार में एथेनॉल उत्पादन या उद्योग पर सरकार की तरफ से भारी सब्सिडी दी जाएगी. 

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News