कैबिनेट विस्तार नहीं होने से सीएम नीतीश की बढ़ रही बैचेनी, भाजपा कर रही देरी

कैबिनेट विस्तार नहीं होने से सीएम नीतीश की बढ़ रही बैचेनी, भाजपा कर रही देरी

पटना। बिहार में कैबिनेट विस्तार में हो रही देरी के कारण सीएम नीतीश कुमार बेचैन हैं। अपनी बैचेनी कई बार वह मीडिया के सामने जाहिर कर चुके हैं। नीतीश कुमार ने स्पष्ट किया है कैबिनेट विस्तार में देरी के लिए भाजपा की तरफ से देरी हो रही है। नई सरकार के शपथ के 2 महीनों से अधिक बीत गए लेकिन मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर बीजेपी और जेडीयू में सहमति नहीं बन पा रही है। वही कैबिनेट विस्तार में हो रही देरी को लेकर राजद लगातार हमलावर है। 

बीजेपी में नहीं बन पा रही है सहमति

बताया जा रहा है कि नीतीश के कैबिनेट में किन चेहरों को मौका दिया जाए, इसको लेकर भाजपा में आपसी सहमति नहीं बन पा रही है। बुधवार को पार्टी कार्यालय में प्रदेश अध्यक्षमीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि मंत्रिमंडल विस्तार पर अभी कोई देरी नहीं हुई है. समय आने पर मंत्रिमंडल का विस्तार हो जाएगा. बड़ा सवाल यही है, विभाग के बोझ तले मंत्री दबे हुए हैं फिर भी बीजेपी अध्यक्ष कह रहे कि कैबिनेट विस्तार में अभी देरी नहीं हुई है।मतलब साफ है कि जदयू बीजेपी में कैबिनेट पर अभी तक बात नहीं बनी है।

विस्तार करने पर गिर जाएगी सरकार

कैबिनेट विस्तार में हो रही देरी को लेकर राजद लगातार हमलावर है। अब पार्टी प्रवक्ता मृत्यूंजय तिवारी ने कहा कि एनडीए को डर है कि अगर कैबिनेट विस्तार किया गया तो उनकी सरकार न गिर जाए। उनका इशारा विभागों के बंटवारें को लेकर जदयू और भाजपा के बीज मतभेद को लेकर था। गौरतलब है कि ज्यादा सीट जीतने के कारण भाजपा अधिक विभागों में अपने मंत्रियों की नियुक्ति चाहता है, वहीं जदयू 50-50 के फार्मूले को लागू करने की मांग कर रही है। कही न कहीं कैबिनट विस्तार में हो रही देरी यह प्रमुख कारण माना जा रहा है।

Find Us on Facebook

Trending News