बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राजनीति में अपना करियर शुरू कर सकते हैं, इस बड़े फिल्म स्टार की जगह बीजेपी की टिकट से लड़ेंगे चुनाव

राजनीति में अपना करियर शुरू कर सकते हैं, इस बड़े फिल्म स्टार की जगह बीजेपी की टिकट से लड़ेंगे चुनाव

DESK  : क्रिकेट में कामयाब पारी खेलने के बाद अब युवराज सिंह राजनीति में अपनी नई पारी शुरू कर सकते हैं। ऐसी चर्चा चल रही है कि युवराज बीजेपी से अपनी लोकसभा चुनाव में अपनी किस्मत आजम सकते हैं। बताया जा रहा है कि पार्टी उन्हें गुरुदासपुर से चुनाव लड़ने का मौका दे सकती  है। 

गुरूदासपुर लोकसभा सीट पर कई सालों से भाजपा का कब्जा है। पहले यहां विनोद खन्ना सांसद थे। उनके बाद 2019 में सन्नी देओल ने यहां से किस्मत आजमाई और सांसद बने। लेकिन, सन्नी देओल पहले ही कह चुके हैं कि वह दोबारा चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं। ऐसे में अब इस सीट से क्रिकेटर युवराज सिंह को बीजेपी अपना कैंडिडेट बना सकती है।

नवजोत सिंह सिद्धू भी कर सकते हैं बीजेपी में वापसी

इस बीच  यह भी खबर सामने आई है कि जेल से अपनी सजा पूरी करने के बाद बाहर आए क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू भी कांग्रेस से अपने रिश्ते  खत्म करने पर विचार कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि वह फिर से भाजपा में शामिल हो सकते हैं। सूत्रों का कहना है कि बीजेपी के साथ उनकी बातचीत जारी है। बीजेपी उन्हें लोकसभा चुनाव का टिकट दे सकती है। बीजेपी नेताओं ने भी इसकी पुष्टि की है कि सिद्धू बीजेपी के संपर्क में हैं और लोकसभा चुनाव को लेकर जल्द फैसला लिया जा सकता है। बीजेपी सिद्धू को अमृतसर से एक बार फिर चुनाव में उतार सकती है।

राहुल और प्रियंका के करीबी हैं सिद्धू

नवजोत सिंह सिद्धू की गिनती राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के करीबी लोगों में होती है। पंजाब में विधानसभा चुनाव के दौरान सिद्धू और कांग्रेस आलाकमान के बीच रिश्ते खटास भरे हो गए थे। राहुल और प्रियंका से करीबी रिश्ते होने के बाद भी सिद्धू की पंजाब कांग्रेस में एक नहीं चली। इसी के बाद से वह कांग्रेस आलाकमान से नाराज चल रहे थे। 


Suggested News