राजधानीवासी आज से उठा सकेंगे गंगा पाथवे का लुत्फ, मुख्यमंत्री देंगे तीन बड़ी सौगात

राजधानीवासी आज से उठा सकेंगे गंगा पाथवे का लुत्फ, मुख्यमंत्री देंगे तीन बड़ी सौगात

PATNA : राजधानी पटना के लोगों के लिए आज का दिन बेहद खास होनेवाला है। हर दिन जाम की समस्या से जूझ रहे  पटना निवासियों को आज से बड़ी राहत मिल सकती है। आज सीएम नीतीश कुमार पटना में तीन बड़े प्रोजेक्ट का उद्घाटन करनेवाले हैं। यह प्रोजेक्ट ऐसे हैं, जिनके बाद जाम की एक बड़ी समस्या काफी हद तक कम हो सकती है। 

अटल पथ फेज टू, गंगा पाथवे और मीठापुर आरओबी का होगा उद्घाटन

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज पटना में गंगा की खूबसूरती वादियों के बीच नए बने गंगा पाथवे का उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा अटल पथ फेज - दो का भी आज उद्घाटन किया जाएगा। इसके अलावा मीठापुर में सालों के इंतजार के बाद नए बने आरओबी को भी जनता को समर्पित किया जाएगा। 

बड़ी सौगात है गंगा पाथवे

बिहार के लोग पटना में ही मुंबई मरीन ड्राइव (Marine Drive of Mumbai) का मजा ले सकेंगे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की महत्वाकांक्षी पटना गंगा ड्राइव वे परियोजना (ganga driveway patna) का फर्स्ट फेज का काम पूरा हो चुका है। सीएम आज इसका उद्घाटन करेंगे. इसे क्वीन नेकलेस (Queens Necklace Patna) के नाम से भी जाना जाता है। 2013 में शुरू हुए इस प्रोजेक्ट पर अब तक 3831 करोड़ रुपए खर्च होने हैं। जिसे फरवरी 2024 में पूरा किया जाना है। इस पाथवे से अशोक राजपथ,दीघा राजापुर पाटिपुल मार्ग, अटल पथ, एम्स दीघा एलिवेटेड, बाइपास रोड, सोनपुर दीघी जेपी सेतु, गांधी सेतु फोरलेन और दीदारगंज फतुहा मार्ग से सीधे जुड़ सकेंगे। आज सीएम इसके पहले फेज का उद्धाटन करेंगे। जो कि दीघा से पीएमसीएच तक तैयार की गई है और इसकी लंबाई 7.4 किमी है। पटना समेत उत्तर बिहार के लोगों को इस मरीन ड्राइव से काफी सहूलियत होगी।

अटल पथ की जुड़ाव जेपी सेतु से

मुख्यमंत्री आज अटल पथ के फेज टू का भी उद्घाटन करेंगे। जहां पहले फेज में सिर्फ दानापुर दीघा रोड तक ही इसे शुरू किया गया  था। वहीं अब दूसरे फेज में इसे जेपी सेतु से जोड़ दिया गया है। अब पटना जंक्शन से जेपी सेतु तक जाने में दस से बारह मिनट में पहुंचा जा सकता है। 

मीठापुर आरओबी का भी उद्घाटन

वहीं सालों से अटके पड़े मीठापुर के एलीवेटेड सड़क का भी आज शुभारंभ होगा। इस आरओबी के शुरू होने से पुनपुन -मसौढ़ी जानेवाले लोगों को काफी सहूलियत होगी। इस आरओबी का काम पांच  साल से अटका पड़ा था. जिसे इस साल फिर से शुरू किया गया। पटना के गर्दनीबाग, मीठापुर मंडी और सिपारा तक आने जाने में आसानी होगी।


 


Find Us on Facebook

Trending News