निषाद समाज के गौरव थे कैप्टन जय नारायण निषाद, बिहार की प्रगति में उनका प्रयास स्मरणीय- मुकेश सहनी

निषाद समाज के गौरव थे कैप्टन जय नारायण निषाद, बिहार की प्रगति में उनका प्रयास स्मरणीय- मुकेश सहनी

पटना. विकासशील इंसान पार्टी के संस्थापक, "सन ऑफ मल्लाह" व बिहार केमत्स्य एवं पशुपालन विभाग के मंत्री मुकेश सहनी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री कैप्टन जय नारायण की पुण्य तिथि पर उनको श्रद्धांजली दी. उन्होंने कहा की कैप्टन जय नारायण निषाद, निषाद समाज के अभिभावक थे. उन्होंने एक लंबा राजनीतिक सफर तय किया. मुजफ्फरपुर से पांच बार वे लोकसभा चुने गये. मुज्जफ्फरपुर के जनता के दिलों में उनके लिए असीम प्रेम था.

मुकेश सहनी ने कहा कि कैप्टन जय नारायण निषाद ने 1996-98 के बीच केंद्रीय मंत्री के रूप में अपनी सेवा देने के अलावा मुजफ्फरपुर संसदीय क्षेत्र का चार बार प्रतिनिधित्व किया. वे जनता दल यूनाईटेड और राष्ट्रीय जनता दल दोनो पार्टियों से सांसद रहे थे। उन्होंने कर्मठता से हमारे देश की सेवा की. बिहार की प्रगति के दिशा में कैप्टन निषाद के प्रयास स्मरणीय हैं. गरीबों को सशक्त करने की दिशा में उनके काम हमेशा याद रखे जाएंगे।

पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति ने भी कैप्टन जय नारायण निषाद को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि, वे बिहार के गौरव थे. उनका पूरा राजनैतिक जीवन गरीबों के उत्थान के प्रति समर्पित रहा. निषाद समाज के इतिहास में कैप्टन जय नारायण निषाद का नाम हमेशा अमर रहेगा.

Find Us on Facebook

Trending News