बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

धोनी के गढ़ में सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी कप्तान रोहित की सेना, भारत-न्यूजीलैंड के बीच आज दूसरा टी-20

धोनी के गढ़ में सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी कप्तान रोहित की सेना, भारत-न्यूजीलैंड के बीच आज दूसरा टी-20

RANCHI : भारतीय क्रिकेट के नए युग का शानदार तरीके से आगाज करनेवाली कोच द्रविड़ और कप्तान रोहित की जोड़ी आज न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा टी-20 मैच खेलने उतरेगी। पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के शहर रांची में होनेवाले दूसरे मैच में टीम इंडिया की सीरीज में विजयी बढ़त लेने के इरादे से उतरेगी। वहीं रांची के JSCA इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आज उन्हें दर्शकों का भी पूरा साथ मिलेगा। 

वहीं कप्तान विलियमसन के बिना सीरीज खेलने उतरी न्यूजीलैंड की टीम के लिए आज का मुकाबला करो या मरो से बिल्कुल भी कम नहीं होगा। जयपुर में खेले गए पहले मैच में अंतिम ओवर में मैच गंवानेवाली टी-20 विश्वकप की उपविजेता टीम किसी भी स्थिति में यहां जीत दर्ज कर सीरीज को बराबरी पर लाने की कोशिश करेगी। 

पहले मैच की गलतियो को नहीं दोहराना चाहेंगे

पहले टी-20 मैच में भारत आसानी से जीत की तरफ बढ़ रहा था, लेकिन अचानक मध्य क्रम के बल्लेबाजों ने विकेट गिरने के बाद धीमी गति से बल्लेबाजी शुरू कर दी। ऋषभ पंत ने भले ही चौका लगाकर टीम को जीत दिलाई हो, लेकिन नंबर-4 पर बैटिंग करते हुए उनके बल्ले से सिर्फ 17 गेंदों पर 17 रन ही देखने को मिले थे। टीम में लंबे समय के बाद वापसी करने वाले श्रेयस अय्यर भी आठ गेंदों पर केवल 5 रन ही बना सके थे।  नतीजा यह हुआ कि मैच अंतिम ओवर तक पहुंच गया और भारत को जीत के लिए मशक्कत करना पड़ा।

चहल को मिल सकता है मौका

रोहित आज पिछले मैच में एक भी विकेट नहीं लेने वाले अक्षर पटेल की जगह युजवेंद्र चहल को मौका दे सकते हैं। अक्षर ने पहले टी-20 में अपने चार ओवरों में 31 रन खर्च किए और कोई विकेट नहीं मिला। वहीं यह उम्मीद की जा रही है कि हार्दिक पांड्या की जगह टीम में शामिल किए गए वेंकटेश अय्यर को भी गेंदबाजी का मौका मिल सकता है। पहले मैच में कप्तान रोहित ने उन्हें गेंदबाजी का मौका नहीं दिया था, साथ ही बल्लेबाजी में वह 20वें ओवर में मैदान पर आ सके थे।

दूसरे टी-20 में भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज।


Suggested News