17 महीने से वेतन नहीं मिलने पर नवादा में धरने पर बैठे वन विभाग के केयरटेकर, कार्यालय में जड़ा ताला

17 महीने से वेतन नहीं मिलने पर नवादा में धरने पर बैठे वन विभाग के केयरटेकर, कार्यालय में जड़ा ताला

नवादा. जिले के रजौली वन क्षेत्र में काम करने वाले कर्मियों ने गुरुवार को कार्यालय में तालाबंदी कर आक्रोश व्यक्ति किया। बताया जा रहा है कि 17 महीने से वेतन भुगतान नहीं होने से ये कर्मी नाराज हैं। सभी कर्मी तालाबंदी कर धरना पर बैठ गए हैं।

प्रदर्शनकारियों ने बताया कि रजौली वन प्रक्षेत्र के वाइल्डलाइफ एरिया में काम करने वाले महिला-पुरुष केयरटेकर एवं चेक नाका गार्ड को 17 महीने से वेतन का भुगतान नहीं हुआ है। वेतन की मंग करने पर काम छोड़ने को कहा जाता है। आक्रोशित कर्मियों ने गुरुवार को रजौली स्थित वन विभाग के कार्यालय में तालाबंदी कर अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू की और कार्यालय के समीप सभी कर्मी धरना पर बैठ गए हैं।

आक्रोशित कर्मी ने वन विभाग के दोनों मुख्य गेट पर ताला लगा दिया है, जिससे वन विभाग के अधिकारियों को अंदर ही रहना पड़ रहा है। किसी को बाहर निकलने नहीं दिया जा रहा है। वन विभाग के प्रभारी रेंजर प्रदीप रजक ने आक्रोशित महिला व पुरुष कर्मी को समझाने की कोशिश की, लेकिन लोग अपने वेतन भुगतान की मांग पर अड़े हुए हैं।

बताया जाता है कि कुल 38 महिला-पुरुष से काम लिया जा रहा था। 10 हजार रुपये मासिक भुगतान किया जाना है। वेतन नहीं मिलने से कर्मियों के समक्ष आर्थिक संकट बना हुआ है। घर परिवार चलाना मुश्किल हो रहा है। इस संबंध में रेंजर का कहना है कि आवेदन लेकर डीएफओ को भेजा जाएगा।


Find Us on Facebook

Trending News