बिजली चोरी के आरोप में सात लोगों पर मुकदमा दर्ज, डेढ़ लाख रूपये से अधिक का लगा जुर्माना

बिजली चोरी के आरोप में सात लोगों पर मुकदमा दर्ज, डेढ़ लाख रूपये से अधिक का लगा जुर्माना

SHEKHPURA : शेखपुरा विद्युत प्रमंडल के शेखोपुरसराय विद्युत आपूर्ति प्रशाखा द्वारा दो दिनों के दौरान 7 लोगों पर बिजली चोरी का मुकदमा स्थानीय शेखोपुर सराय और बरबीघा थाना में दर्ज कराया गया है। जबकि डेढ़ लाख से ज्यादा का नुकसान बिजली कंपनी को हुआ है। जिसको लेकर भी मुकदमा दर्ज किया गया है। इसकी जानकारी देते हुए विद्युत आपूर्ति प्रशाखा शेखोपुर सराय के कनीय विद्युत अभियंता अनिल कुमार ने बताया कि 21 दिसंबर को शेखोपुर सराय के बभनबीघा गांव में बिजली विभाग द्वारा बिजली चोरी के खिलाफ अभियान चलाया गया। जिसमें बभन बीघा गांव निवासी सुनीता देवी द्वारा बिजली चोरी करते पकड़ी गई। जिन से 43878 रुपया का जुर्माना की राशि वसूल को लेकर बरबीघा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। 

जबकि बभनबीघा गांव के ही सावित्री देवी द्वारा भी बिजली चोरी कर विभाग को 21064 का बिजली चोरी कर बिजली विभाग को नुकसान पहुंचाया गया। जिसके खिलाफ भी बरबीघा थाना में केस दर्ज कराया गया है। जबकि 22 दिसंबर को बिजली विभाग की टीम द्वारा बेलाब गांव में छापेमारी किया गया। जहां रेखा देवी को बिजली चोरी विद्युत विभाग की टीम ने पकड़ा। जिस पर 10976 का जुर्माना लगाया गया। 

जबकि छबीलाठेका गांव में भी बिजली विभाग में ने छापेमारी अभियान चलाया। जहां से सोनू बिंद पर 18729, रामवृक्ष पासवान पर 20784, सुजान प्रसाद पर 24701और मारो देवी पर 12548 रूपये का जुर्माना लगाया गया है। इस तरह बिजली कंपनी को बिजली चोरी कर 152680 का नुकसान पहुँचाया गया है। इन सभी पर बिजली चोरी के आरोप में स्थानीय शेखोपुर सराय थाना में प्राथमिकी दर्ज कर जुर्माना की राशि वसूल को लेकर करवाई किया गया है। इस बिजली चोरी के खिलाफ छापेमारी अभियान में कनीय अभियंता के अलावे सौरभ कुमार, कनीय सारणी पुरुष विद्युत आपूर्ति प्रशाखा शेखोपुरसराय, अवधेश कुमार मानव बल ,चंदन कुमार मानव बल शामिल थे।

शेखपुरा से दीपक कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News