मुजफ्फरपुर में उप स्वास्थ्य केंद्र की जमीन बेचे जाने का मामला, कोर्ट ने आदेश पर अधिकारियों की टीम ने किया निरीक्षण

मुजफ्फरपुर में उप स्वास्थ्य केंद्र की जमीन बेचे जाने का मामला, कोर्ट ने आदेश पर अधिकारियों की टीम ने किया निरीक्षण

MUZAFARPUR : जिले में 50 वर्षों से अधिक समय से चल रहे उप स्वास्थ्य केंद्र के जमीन को ही बेचे जाने का मामला सामने आने पर स्थानीय जनप्रतिनिधि और ग्रामीणों में काफी आक्रोश देखने को मिल रहा है। गांव के लोगों ने कहा कि हम लोगों के पूर्वजों ने चंदा इकट्ठा कर 1969 में जमींदार को देकर यह जमीन उप स्वास्थ्य केंद्र के लिए दिया था, लेकिन हाल में ही उनके एक वंशज ने बेच दिया जो सरासर गलत है। इस मामले को लेकर ग्रामीणों का कहना है कि 50 वर्षों से अधिक समय से चल रहे उप स्वास्थ्य केंद्र के जमीन पर उप स्वास्थ्य केंद्र ही बनना चाहिए। 


बताते चलें कि मुजफ्फरपुर जिले के कुढ़नी प्रखंड अंतर्गत के मुरौल उप स्वास्थ्य केंद्र की जमीन पर चल रहे विवाद को लेकर बुधवार की शाम मुजफ्फरपुर कोर्ट के आदेशानुसार जमीनी हकीकत की जांच करने कोर्ट की ओर से पदाधिकारी और दोनों पक्ष के वकील एवं स्थानीय अंचलाधिकारी औऱ राजस्व कर्मचारी पहुंचे। 

सभी ने पूरे जमीन का मुआयना करते हुए पुराने भवन के लिए बने दीवार जो मिट्टी के अंदर दब गया है उसे भी खुदाई कर रखा गया था। उसे भी देखने का कार्य किया गया। जमीन देखने के उपरांत रिपोर्ट तैयार कर आगे की करवाई के लिए कोर्ट में पेश किया जाएगा। 

हालांकि अभी भी उक्त जमीन पर बहुत पुराने मकान में उप स्वास्थ्य केंद्र चल रहा है जो ग्रामीणों के अनुसार 50 वर्ष से अधिक समय से चल रहा है। बताया जा रहा है की इलाके में यहीं एक सरकारी चिकित्सा सेवा की व्यवस्था है। इस दौरान मौके पर स्थानीय जिला परिषद सदस्य, मुखिया और समाजसेवी समेत हजारों ग्रामीण महिला पुरूष मौजूद रहे।

मुजफ्फरपुर से अरविन्द अकेला की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News