बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

फ़र्ज़ी डिग्री पर ड्यूटी बजा रही आंगनबाड़ी सेविकाओं पर केस दर्ज, LS के अनुमोदन पर किया गया चयनमुक्त

फ़र्ज़ी डिग्री पर ड्यूटी बजा रही आंगनबाड़ी सेविकाओं पर केस दर्ज, LS के अनुमोदन पर किया गया चयनमुक्त

BAGAHA: बगहा में आंगबाड़ी सेवाकाओं पर गाज गिरी है। फर्जी डिग्री पर ड्यूटी कर रही सेविकाओं पर केस दर्ज किया गया है। वहीं इस कार्रवाई के बाद ICDS विभाग व फेक सर्टिफिकेट पर चयनित आंगनबाड़ी सेविकाओं में हड़कंप मचा हुआ है। सभी सेविकाओं को चयनमुक्त किया गया है। 

बताया जा रहा है कि वर्ष 2019 में फेक डिग्री पर दर्ज़नों आंगनबाड़ी केंद्रों पर सेविकाओं की बहाली हुई थी। लिहाज़ा LS के अनुमोदन पर दूसरे प्रदेशों की फ़र्ज़ी डिग्री पर बहाल दर्जनों सेविकाओं पर गाज गिरी है। तत्कालीन CDPO के स्तर से 2019 में इन सेविकाओं कि बहाली हुई थी। लेकिन विभागीय जांच के बाद अब LS के अनुमोदन पर दर्ज़नों सेविकाओं को चयनमुक्त किया गया है।

साथ हीं इन सभी पर अलग अलग थानों में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। बता दें कि जिला प्रोग्राम पदाधिकारी बेतिया के पत्रांक 1871 दिनांक 20 दिसंबर 2023 के आदेश पर 13 सेविकाओं पर केस दर्ज कराया गया है। जिसके बाद अब विभाग इन दोषियों सेविकाओं से सरकारी राशि समेत पोषाहार वसूली की क़वायद तेज़ कर दिया है।

बगहा SDPO कुमार देवेन्द्र ने बताया कि समेकित बाल विकास परियोजना के प्रोग्राम पदाधिकारी के आदेश पर बगहा, सेमरा और रामनगर क्षेत्रों में प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस अग्रेतर कार्रवाई में जुटी है। ऐसे में देखने वाली बात होगी कि समेकित बाल विकास परियोजना में फ़र्ज़ी डिग्री पर हो रही बहाली पर कब तक रोक लगता है और दोषी सेविकाओं से सरकारी रक़म वसूलने में विभाग कितना कामयाब होता है ।

Suggested News