बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीबीआई ने ईडी के सहायक निदेशक को किया गिरफ्तार, लाखों रुपए की रिश्वतखोरी मामले में हुई कार्रवाई

सीबीआई ने ईडी के सहायक निदेशक को किया गिरफ्तार, लाखों रुपए की रिश्वतखोरी मामले में हुई कार्रवाई

DESK. केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सहायक निदेशक को दिल्ली में गिरफ्तार किया है। मुंबई के एक जौहरी से जुड़े रिश्वत मामले में  ईडी अधिकारी की गिरफ्तारी हुई है. सीबीआई अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। अधिकारी की पहचान संदीप सिंह यादव के रूप में हुई है। अधिकारियों ने बताया कि उसे दिल्ली में गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि उसे एक जौहरी से रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया। 


सीबीआई के अनुसार, ईडी ने जौहरी के परिसरों में 3 और 4 अगस्त को तलाशी ली थी, जिसके बाद सहायक निदेशक संदीप सिंह यादव ने जौहरी के बेटे को 25 लाख रुपये न देने पर गिरफ्तार करने की धमकी दी थी। बाद में रकम घटाकर 20 लाख रुपये कर दी गई। पिछले साल मई में, संदीप सिंह यादव ईडी, केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) और केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर एवं सीमा शुल्क बोर्ड (सीबीआईसी) के तहत काम करने वाले तीस अधिकारियों में शामिल थे, जिन्हें भारत के राष्ट्रपति ने निदेशालय में प्रवर्तन के सहायक निदेशक के पद पर नियुक्त किया था।


पिछले महीने सीबीआई ने रिश्वतखोरी के दो अलग-अलग मामलों में दिल्ली पुलिस के एक सब-इंस्पेक्टर (एसआई) और दो हेड कांस्टेबल को गिरफ्तार किया था। सब-इंस्पेक्टर हौज खास थाने में तैनात था।


पहले मामले में आरोपी एसआई को 2.5 लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया था। दूसरे मामले में दोनों हेड कांस्टेबलों को 50,000 रुपये की रिश्वत के हिस्से के रूप में 10,000 रुपये लेते हुए पकड़ा गया था।

Editor's Picks