बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीबीआई-ईडी के केस मुकदमों से दूर हैं लालू प्रसाद-राबड़ी देवी की यह बेटियां, जानें कौन हैं वह

सीबीआई-ईडी के केस मुकदमों से दूर हैं लालू प्रसाद-राबड़ी देवी की यह बेटियां, जानें कौन हैं वह

PATNA : लालू प्रसाद और परिवार के साथ करीबी लोगों के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी फिलहाल खत्म हो गई है। लेकिन उनके परिवार के साथ हमेशा कोई न कोई विवादित मामला जुड़ा है। लालू प्रसाद और राबड़ी देवी के अलावा परिवार में दो बेट तेज, तेजस्वी और सात बेटियां है। इनमें तीन बेटियों को छोड़ कर सभी के खिलाफ कोई न कोई केस में जांच चल रहा है। बीते शुक्रवार को लालू प्रसाद की चार बेटियों के घर पर ईडी ने रेड की थी। यह पहली बार था कि जब लालू प्रसाद के बेटे तेजस्वी यादव के साथ उनकी बेटियों मीसा भारती, रागिनी यादव, चंदा यादव और हेमा यादव के ठिकानों पर भी सघन तलाशी ली गई।

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की सात बेटियां हैं। सातों की शादी हो चुकी हैं। उनके पति या तो नेता हैं या बिजनेसमैन। रोहिणी, अनुष्का और राज लक्ष्मी को छोड़ दें तो लालू परिवार के सभी सदस्य सीबीआई, आईटी और ईडी के रडार पर हैं। 

रोहिणी यादव

लालू यादव की दूसरी बेटी रोहिणी देवी हैं। इनकी शादी वर्ष 2002 में बिहार के औरंगाबाद के दाउदनगर में राव रणविजय सिंह के बेटे राव समरेश सिंह से की गई । समरेश सिंह कम्प्यूटर इंजीनियर हैं। उनके तीन बच्चें हैं और वह पति और बच्चों के साथ सिंगापुर में रहती हैं। रोहिणी ने ही अपने पिता लालू प्रसाद को अपनी एक कीडनी दी है। साथ ही बिहार की राजनीतिक मुद्दों पर खुलकर अपनी बात रखती हैं।

धन्नू उर्फ अनुष्का राय

लालू यादव की छठी बेटी का नाम धन्नु उर्फ अनुष्का राय है। इनकी शादी हरियाणा सरकार में मंत्री रहे अजय सिंह यादव के बेटे चिरंजीवी राव के साथ हुई। इनका परिवार हरियाणा की राजनीति में सक्रिय है। लेकिन कभी भी लालू परिवार से जुड़े विवादों  में उनका नाम सामने नहीं आया

राज लक्ष्मी

लालू यादव की सबसे छोटी बेटी का नाम राजलक्ष्मी यादव है। इनकी शादी सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के पोते तेज प्रताप यादव से हुई है। तेज प्रताप यादव पूर्व सांसद हैं। इनका परिवार उत्तर प्रदेश का सबसे बड़ा राजनीतिक परिवार है। इतने बड़े राजनीतिक परिवार से जुड़े होने के बाद भी राजलक्ष्मी विवादों से दूर रहती है।

Suggested News