चाइल्ड पोर्नोग्राफी को लेकर CBI ने 14 राज्यों में मारा छापा, 83 के खिलाफ मामला दर्ज

चाइल्ड पोर्नोग्राफी को लेकर CBI ने 14 राज्यों में मारा छापा, 83 के खिलाफ मामला दर्ज

Desk. बच्चों के योन शोषण और अश्लील वीडियो बनाने के मामले में सीबीआई ने 14 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में छापेमार कार्रवाई की है. बताया जा रहा है कि मामले को लेकर सीबीआई ने 76 स्थानों पर एक साथ दबिश दी है. बता दें कि इस मामले में सीबीआई ने 23 अगल-अलग मामले में 83 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर चुकी है.

बताया जा रहा है कि ऑनलाइन बाल यौन उत्पीड़न और शोषण के आरोप में सीबीआई ने 14 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 76 स्थानों पर छापेमार कार्रवाई की है. इन राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों में आंध्र प्रदेश, दिल्ली, यूपी, पंजाब, बिहार, ओडिशा, तमिलनाडु, राजस्थान, महाराष्ट्र, गुजरात, हरियाणा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश शामिल हैं. केंद्रीय जांच एजेंसी ने ऑनलाइन बाल यौन शोषण से संबंधित शिकायतों पर कुल 83 आरोपियों के खिलाफ 23 अलग-अलग मामले दर्ज किए हैं.

बता दें कि नेशनल क्राइम रिकॉर्ड्स ब्यूरो के आंकड़ों के मुताबिक देशभर में बच्चों के खिलाफ साइबर क्राइम 2019 की तुलना में 2020 में 400% से ज्यादा बढ़े हैं. इनमें से ज्यादातर मामले यौन कार्यों में बच्चों को दिखाने वाली सामग्री के प्रकाशन और प्रसारण से जुड़े हैं.


Find Us on Facebook

Trending News