बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हाजत से गायब चर्चित राजनाथ शर्मा कांड की जांच करने सीबीआई ने शुरू की जांच, तीन साल पहले हुई घटना में पुलिस पर है हत्या का आरोप

हाजत से गायब चर्चित राजनाथ शर्मा कांड की जांच करने सीबीआई ने शुरू की जांच, तीन साल पहले हुई घटना में पुलिस पर है हत्या का आरोप

GOPALGANJ : जिले के कटेया थाना के हाजत से गायब चर्चित राजनाथ शर्मा कांड की जांच करने सीबीआई की 15 सदस्यीय टीम शुक्रवार को गोपालगंज पहुंची। इस दौरान सीबीआई के ज्वाइंट डायरेक्टर राजीव रंजन के नेतृत्व में 15 सदस्यीय सीबीआई की टीम गोपालगंज जिले के कटेया थाना में पहुंचकर कई बिंदु पर जांच शुरू कर दी है। 

दरअसल इस संदर्भ में बताया जाता हैं की 6 जून 2021 को सीवान जिले के गोरेयाकोठी थाना क्षेत्र के लधी नोनिया टोली निवासी राजनाथ शर्मा गोपालगंज जिले के कटेया थाना क्षेत्र के बेईली गांव में एक शादी समारोह में शामिल होने पहुंचे थे। जहां कटेया पुलिस ने हत्या के आरोप में राजनाथ को गिरफ्तार किया था। अगले दिन हाजत से राजनाथ शर्मा के गायब होने पर परिजनों ने कटेया पुलिस पर हत्या का आरोप लगाया और हाईकोर्ट में शिकायत की। मामला उच्च न्यायालय तक पहुंचा लेकिन कटेया थाने की पुलिस राजनाथ शर्मा जिंदा है या नहीं हाईकोर्ट में जवाब नहीं दे सकी। उच्च न्यायालय के निर्देश पर कांड की जांच सीबीआई को सौंपी गयी है। सीबीआई ने इसके पहले की जांच के दौरान 16 मई 2023 को कटेया के तत्कालीन थानाध्यक्ष सुमन कुमार मिश्र और एएसआई प्रदीप राम को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। अब सीबीआइ की टीम ज्वाइंट डायरेक्टर के नेतृत्व में विधिवत जांच करने पहुंची हुई है। सीबीआई की जांच के बाद इस कांड में कई और खुलासे होने की संभावना है।

देश के कई राज्यों में राजनाथ शर्मा की तलाश कर चुकी है पुलिस

पटना उच्च न्यायालय में मामला सामने आने के बाद कोर्ट ने बिहार पुलिस को तीन सप्ताह में राजनाथ जिंदा है या  मुर्दा स्थिति स्पष्ट करने का आदेश दिया था। उसके बाद तत्कालीन एसपी आनंद कुमार ने हथुआ के एसडीपीओ नरेश कुमार के नेतृत्व में निरीक्षक बीरेंद्र कुमार सिंह, कटेया थानाध्यक्ष मिथिलेश पांडेय, अनुशंधानकर्ता जंगो राम, तकनीकी शाखा के पुअनि दिनेश कुमार यादव और ब्रजेश कुमार की एसआइटी छह राज्यों दिल्ली, गुजरात, झारखंड, हरियाणा, पंजाब, यूपी में पुलिस राजनाथ शर्मा की तलाश की। पुलिस को राजनाथ का कोई सुराग हाथ नहीं लगा। पुलिस प्रमाणित नहीं कर पायी कि राजनाथ जिंदा या मर गया है। उच्च न्यायालय ने 11 फरवरी 2023 को पुलिस की जांच पर सवाल उठाते हुए सीबीआइ को केस सौंपने का निर्देश दिया।

आनंद शर्मा हत्याकांड में पुलिस ने राजनाथ को किया था गिरफ्तार

कटेया थाना के बेइली गांव में गत छह जून 2021 की रात गांव में एक शादी में आनंद शर्मा को सीवान जिले के गोरेयाकोठी थाने के लधी नोनियाटोली गांव के राजनाथ शर्मा, जलपुरवा के संदीप यादव सरारी नोनियाटोली के मानवेन्द्र कुमार महतो घर से बुलाकर ले गये। दुसरे दिन सात जून की सुबह आनंद शर्मा की शव बरामद की गयी। उसकी हत्या गर्दन रेत कर किया गया था। मृतक की पत्नी रम्भा देवी के आवेदन पर को तीनों को नामजद करते हुए पुलिस ने कटेया थाना के कांड संख्या 189/21 दर्ज की। कटेया पुलिस ने छापेमारी कर तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने दो दिनों बाद शौच जाने के क्रम में एक अभियुक्त राजनाथ शर्मा चकमा देकर थाने से भाग जाने की प्राथमिकी कटेया थाने में चौकीदार परशुराम पासवान के  आवेदन पर दर्ज कर ली।

पूर्व में ही परिजनों ने राजनाथ को हाजत में मार देने का लगाया था आरोप

राजनाथ शर्मा की मां चंद्रवती देवी ने सीजेएम कोर्ट में मुकदमा दायर कर कटेया पुलिस पर बेटे को हाजत में हत्या कर शव को गायब कर देने का आरोप लगाया था। गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने परिजनों से मिलने तक नहीं दिया। कटेया थाने से राजनाथ शर्मा कहां गायब हो गए यह बात अभी भी एक अबूझ पहेली बनी हुई है। परिजन अभी नहीं समझ पाए कि राजनाथ शर्मा जिंदा है या मुर्दा। सीबीआई की इस हाईलेवल जांच से अब राजनाथ शर्मा मामले की सच्चाई आने की उम्मीद जगी हुई है।

REPORTED BY MANAN AHMAD

Suggested News