बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

महंत नरेन्द्र गिरि की संदिग्ध मौत की जांच सीबीआई ने अपने हाथों में ली, टीम पहुंची प्रयागराज

महंत नरेन्द्र गिरि की संदिग्ध मौत की जांच सीबीआई ने अपने हाथों में ली, टीम पहुंची प्रयागराज

Desk. अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरि की संदिग्ध मौत की जांच सीबीआई को सौंपी गयी है. महंत की मौत में कई पेंच सामने आ रही है. इसको देखते हुए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मामले की जांच सीबीआइ से कराने की सिफारीश की थी. इसके बाद सीबीआई ने एक कमेटी गठित कर एफआईआर दर्ज कर ली है. साथ ही केंद्रीय एजेंसी जांच भी शुरू कर दी है. इसके लिए सीबीआई की टीम आज प्रयागराज पहुंची है.

खाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरि की मौत की जांच सीबीआई ने संभाल ली है. इस टीम ने इस केस की जांच के लिए एक कमेठी भी गठित की है. टीम शीघ्र ही प्रयागराज आने के बाद इस केस की एफआइआर दर्ज करने के बाद जांच प्रारंभ कर देगी. महंत नरेन्द्र गिरि की प्रयागराज में संदिग्ध मौत के मामले में केन्द्र सरकार के नोटिफिकेशन जारी करने के बाद सीबीआई ने जांच के लिए विशेष टीम बनाई है.  

प्रयागराज में बीते सोमवार को श्री मठ बाघम्बरी गद्दी के एक कमरे में महंत महंत नरेन्द्र गिरि का पार्थिव शरीर कमरे में फर्श पर पड़ा था और उनके गले में रस्सी कसी थी. इसके साथ ही कमरे में कई पन्नों का एक कथित सुसाइड नोट भी मिला था, जिसमें आत्महत्या की बात लिखी होने के साथ कारणों का भी उल्लेख किया गया था.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी मंगलवार को यहां आकर महंत नरेन्द्र गिरि की पार्थिव देह का अंतिम दर्शन करने के बाद इस केस का अति शीघ्र राजफाश करने की घोषणा की थी. इसके साथ ही उन्होंने सभी से दो-टूक कहा था कि इस बेहद गंभीर प्रकरण को लेकर कोई भी बे-सिर पैर की बात नहीं करेगा. सीएम योगी आदित्यनाथ के रवाना होने से पहले डिप्टी एसपी के नेतृत्व में एसआइटी गठित की गई. इसी बीच बुधवार देर रात उत्तर प्रदेश सरकार ने महंत नरेन्द्र गिरि की संदिग्ध मौत के प्रकरण की जांच सीबीआइ से कराने की संस्तुति की है.


Suggested News