बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लालू से आज सीबीआई पूछताछ ... मीसा भारती के घर पर पहुंची CBI टीम, नौकरी के बदले जमीन हड़पने में कार्रवाई

लालू से आज सीबीआई पूछताछ ... मीसा भारती के घर पर पहुंची CBI टीम, नौकरी के बदले जमीन हड़पने में कार्रवाई

पटना. रेलवे में नौकरी के बदले जमीन लेने के मामले में फंसे लालू यादव से मंगलवार को सीबीआई पूछताछ करेगी. दिल्ली में बेटी मीसा भारती के घर पर स्वास्थ्य लाभ ले रहे लालू यादव से पूछताछ करने के लिए सीबीआई टीम ने उनके घर पर धावा बोला है. एक दिन पहले ही लालू यादव की पत्नी और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से भी सीबीआई ने पटना में पूछताछ की थी. अब पूर्व रेल मंत्री लालू यादव से इसी मामले में पूछताछ के लिए सीबीआई टीम मीसा भारती के घर पर पहुंची है. 

इसके पहले सोमवार को सीबीआई की करीब 12 सदस्यीय टीम एक साथ 3 से 4 गाड़ियों से पटना में राबड़ी आवास पर आई. सुबह करीब 10 बजे से दोपहर  2 बजे तक सीबीआई की टीम राबड़ी आवास में रही. लैंड फॉर जॉब यानी नौकरी के बदले जमीन मामले में सीबीआई ने अक्टूबर 2022 में पूर्व रेलमंत्री लालू प्रसाद, उनकी पत्नी राबड़ी देवी के अलावा 14 लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया था. मामले में राबड़ी देवी के अलावा लालू प्रसाद यादव , उनकी दो बेटियां (मीसा भारती और हेमा यादव) के अलावा 12 अन्य लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दायर हैं. 

आरोप पत्र के मुताबिक लालू ने बिना विज्ञापन के ग्रुप डी में 12 लोगों को नौकरी दी. इसके बदले आवेदकों की जमीन लिखवाई. जमीन का कुल रकबा करीब 1,05,292 वर्गफुट है. सूत्रों के मुताबिक लालू प्रसाद यादव के रेलमंत्री रहने के दौरान आवेदकों को पहले अस्थाई नौकरी दी जाती थी. इस दौरान जब जमीन का सौदा पक्का हो जाता था तब नौकरी को स्थाई कर दिया जाता था.

इसी मामले में 15 मार्च को लालू यादव, राबड़ी देवी और उनकी बेटी मीसा भारती की पेशी भी होनी थी. सूत्रों का कहना है कि लालू परिवार ने स्वास्थ्य कारणों से सीबीआई से अनुरोध किया था कि वे उनके आवास पर आकर पूरे मामले में पूछताछ कर लें. इसी कारण पहले राबड़ी देवी और अब लालू यादव से पूछताछ के लिए सीबीआई की टीम पहुंची है. 


Suggested News