बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में पूजहा पटजिरवा पुल के लिये केंद्र सरकार ने रिलीज किया 4 हज़ार करोड़ रूपये, भाजपा सांसद ने सीएम नीतीश और डिप्टी सीएम का जताया आभार

बिहार में पूजहा पटजिरवा पुल के लिये केंद्र सरकार ने रिलीज किया 4 हज़ार करोड़ रूपये, भाजपा सांसद ने सीएम नीतीश और डिप्टी सीएम का जताया आभार

BETTIAH : बिहार में एनडी की सरकार बनते ही पश्चिम चम्पारण के नौतन विधानसभा क्षेत्र के गंडक नदी पर पूजहा पटजिरवा पुल निर्माण के लिये केंद्र सरकार ने 4 हजार करोड़ रुपया रिलीज किया है। बेतिया के भाजपा सांसद सह बिहार प्रदेश भाजपा के पूर्व अध्यक्ष डॉक्टर संजय जयसवाल ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी। 

इसके पूर्व 2 अरब 18 करोड़ रुपया जमीन अधिग्रहण करने के लिये पहले ही केन्द्र की सरकार ने दे दिया था। पूजहा पटजिरवा सेमरही चार लोन के पुल बन जाने से गोरखपुर जाने मे रक्सौल से गोरखपुर जाने में 35 किलोमीटर दूरी कम पड़ेगा। इससे हर साल करोडो रुपया का डीजल पेट्रोल का बचत होगा। 

साथ ही उन्होने बताया की जब बिहार में महागठबंधन की घोटाला की सरकार थी। उस समय पथ निर्माण मंत्री तेजस्वी यादव थे। वह जानबूझ कर जमीन अधिग्रहण का मामला लटकाये हुये थे। वही उन्होंने यह भी कहा की अब दिल्ली से रक्सौल जाने मे उन्हे 110 किलोमीटर की दूरी कम पडेगी। 

इसके लिये उन्होने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी व विजय सिन्हा को धन्यवाद देते हुये कहा की मात्र 20 दिन की सरकार ने यह काम पुरा कराया। यहाँ तक की इस पुल के निर्माण के लिये डीपीआर भी तैयार हो गयी है।

बेतिया से आशीष की रिपोर्ट

Suggested News