दीवाली-छठ पूजा के लिए पटना से पांच जोड़ी ट्रेन और चलेगी,ECR ने लिया निर्णय

दीवाली-छठ पूजा के लिए पटना से पांच जोड़ी ट्रेन और चलेगी,ECR ने लिया निर्णय

PATNA: कोरोना काल में दीवाली और छठ महापर्व में यात्रियों की सुविधा के लिए अतिरिक्त पांच जोड़ी ट्रेनों का परिचालन होगा। पूर्व मध्य रेल की ओर से 10 नवंबर से दो दिसंबर तक पटना से रांची, धनबाद, बरकाकाना, सिंगरौली व दुर्ग के लिए पूजा स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी। पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ ने बताया कि यात्रियों की भीड़ को ध्यान में रखते हुए पटना से पांच जोड़ी समेत कुल छह जोड़ी और ट्रेनें चलाने का फैसला लिया गया है। 

खबर के मुताबिक,धनबाद पटना पूजा स्पेशल ट्रेन 10 से 30 नवंबर तक चलेगी। यह ट्रेन गाड़ी संख्या 13329 के मार्ग, ठहराव व समय सारिणी के अनुरूप चलेगी। वहीं, पटना धनबाद स्पेशल 11 नवंबर से एक दिसंबर तक गाड़ी संख्या13330 के अनुरूप चलेगी। इस ट्रेन में कुल 22 कोच होंगे। वहीं, बरकाकाना पटना पूजा स्पेशल 10 से 30 नवंबर के बीच चलेगी। जबकि पटना बरकाकाना पूजा स्पेशल 11 नवंबर से एक दिसंबर तक चलेगी। सिंगरौली पटना पूजा स्पेशल 10 से 30 नवंबर तक जबकि पटना सिंगरौली पूजा स्पेशल 11 नवंबर से एक दिसंबर के बीच चलेगी। राजेंद्र नगर टर्मिनल से दुर्ग के लिए 10 से 30 नवंबर के बीच जबकि दुर्ग से राजेंद्र नगर टर्मिनल पूजा स्पेशल के लिए 12 नवंबर से दो दिसंबर के बीच चलेगी। 

पटना से रांची पूजा स्पेशल 10 से 30 नवंबर जबकि रांची पटना पूजा स्पेशल ट्रेन भी इसी तिथि में चलेगी। जयनगर से मनिहारी व मनिहारी से दुर्ग के बीच भी एक जोड़ी ट्रेन 10 नवंबर से एक दिसंबर के बीच चलाई जाएगी। सीपीआरओ ने बताया है कि सभी ट्रेनें पूरी तरह आरक्षित होंगी। 

Find Us on Facebook

Trending News