सीजीएचएस से भी कम दर पर एलएनजेपी अस्पताल में होगा सीटी स्कैनः मंगल पांडेय

सीजीएचएस से भी कम दर पर एलएनजेपी अस्पताल में होगा सीटी स्कैनः मंगल पांडेय

PATNA :  स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने मंगलवार को एलएनजेपी हड्डी अस्पताल, राजवंशीनगर में पीपीपी मोड पर अधिष्ठापित सिटी स्कैन मशीन का लोकार्पण किया। इस अवसर पर पांडेय ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग लोगों को बेहतर और सहज तरीके से स्वास्थ्य सुविधाएं देने के लिए संसाधनों और मानव बल की बढ़ोतरी कर रहा है। इस अस्पताल में सिटी स्कैन शुरू हो जाने से यहां भर्ती मरीजों को चिकित्सकों के परामर्श पर किसी भी समय जांच की सुविधा मिलेगी। यहां सिटी स्कैन की जांच सीजीएचएस से भी 37 फीसदी कम दर पर की जायेगी, जो लोगों के लिए बहुत बड़ी राहत होगी।

पांडेय ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग राजधानी समेत राज्य के विभिन्न मेडिकल काॅलेज सह अस्पतालों समेत अन्य अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों पर न सिर्फ आधारभूत संरचना विकसित कर रहा है, बल्कि लोगों को तकनीक आधारित आधुनिक स्वास्थ्यं सेवाएं प्रदान करने की दिशा में सभी आवश्यक तैयारियां कर रहा है। 20 दिनों के अंदर एलएनजेपी हड्डी अस्पताल परिसर स्थित ट्राॅमा सेंटर को भी क्रियाशील कर दिया जायेगा। इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। पूर्व से अधिष्ठापित दो ओटी के अलावे इसमें और दो माड्यूलर ओटी लगाये जा रहे हैं, ताकि लोगों को बेहतर सुविधा मिले।

वहीं दूसरी ओर पांडेय ने मंगलवार को जल जीवन हरियाली योजना अंतर्गत नीम-हकीम अभियान का विधिवत शुभारंभ वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री नीरज कुमार बबलू के साथ आइजीआईएमएस परिसर में संयुक्त रूप से पौधरोपण कर किया। इस अभियान के तहत राज्य में 5 करोड़ पेड़ लगाए जाएंगे। इस दौरान मंत्री पांडेय ने आइजीआईएमएस परिसर में बन रहे निर्माणाधीन 500 बेड के अस्पताल, क्रायोजेनिक ऑक्सीजन टैंक एवं ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट के अलावे क्षेत्रीय नेत्र संस्थान के निर्माण स्थल का निरीक्षण किया और तय समय पर सभी कार्य पूरा करने के निर्देश दिये।

पटना से रंजन की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News