साइबर अपराधियों ने रिटायर अधिकारी के खाते से गायब किये 40 लाख रूपये, पुलिस ने चार को किया गिरफ्तार

साइबर अपराधियों ने रिटायर अधिकारी के खाते से गायब किये 40 लाख रूपये, पुलिस ने चार को किया गिरफ्तार

SASARAM : रोहतास पुलिस को साइबर अपराधियों के खिलाफ एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. एक रिटायर अधिकारी के खाते से 40 लाख उड़ा लिए जाने के मामले में पुलिस ने चार साइबर अपराधियों को धर दबोचा है. सासाराम के नगर थाना के पुलिस को यह कामयाबी मिली है. 

बता दें कि नाल्को के रिटायर अधिकारी प्रकाश चंद्र अखौरी के खाते से 12 सितंबर 2020 को एक्सिस बैंक के सासाराम शाखा के खाते से फिक्स डिपाजिट के 40 लाख रुपए साइबर अपराधियों ने उड़ा लिए थे. जिसकी लगातार जांच के बाद पुलिस को यह सफलता हाथ लगी. 

इस संबंध में सासाराम सदर के एएसपी अरविंद प्रताप सिंह ने बताया कि पीड़ित प्रकाश चंद्र अखौरी के ही एक किराएदार अमित कुमार गुप्ता ने उनके मोबाइल से बैंक का पासवर्ड आदि स्कैन कर लिया तथा बैंक के ही एक कर्मचारी यदुनाथ पांडे की मिलीभगत से उनके खाते से 40 लाख रुपये उड़ा लिए. उन रुपए से उत्तर प्रदेश के वाराणसी के दो दुकानों में 100 ग्राम के 2  सोने के बिस्किट खरीदे गए. 

पुलिस अनुसंधान के बाद यह बात सामने आया कि इस गोरखधंधे में बैंक के कर्मचारी के अलावे पीड़ित के किराएदार भी शामिल है. इन लोगों ने मिलकर नाल्को के रिटायर्ड कर्मी प्रकाश चंद्र अखौरी के खाते से पूरा रुपया गायब कर दिया. मामले में अन्य साजिशकर्ताओं की भी गिरफ्तारी होनी बाकी है. पुलिस ने एक सोना चांदी के दुकानदार संजय उर्फ पिंटू सोनी तथा एक शख्स भोलेशंकर कुमार को भी गिरफ्तार किया है. 

सासाराम से राजू की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News