बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

धनकुबेर एक्जीक्यूटिव इंजीनियर के खिलाफ 'चार्जशीट' दाखिल...माल कमा कर 'पत्नी' को बनाया था करोड़पति, निगरानी ने 2018 में ही दर्ज किया था DA केस

धनकुबेर एक्जीक्यूटिव इंजीनियर के खिलाफ 'चार्जशीट' दाखिल...माल कमा कर 'पत्नी' को बनाया था करोड़पति, निगरानी ने 2018 में ही दर्ज किया था DA केस

PATNA: बिहार के एक धनकुबेर इंजीनियर के खिलाफ निगरानी ब्यूरो ने चार्जशीट दाखिल किया है. आय से अधिक संपत्ति केस में निगरानी ने 2018 में ही ग्रामीण कार्य विभाग के कार्यपालक अभियंता के खिलाफ केस दर्ज कर तीन ठिकानों पर छापेमारी की थी. पांच सालों बाद अब जाकर निगरानी कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की गई है. 

निगरानी अन्वेषण ब्यूरो ने आय से अधिक संपत्ति मामले में मंगलवार को ग्रामीण कार्य विभाग के तत्कालीन कार्यपालक अभियंता रामप्रवेश साह के खिलाफ विशेष अदालत में आरोप पत्र दाखिल किया है। आरोप पत्र विशेष न्यायाधीश मोहम्मद रुस्तम की अदालत में ग्रामीण कार्य विभाग में पदस्थापित तत्कालीन कार्यपालक अभियंता रामप्रवेश साह और उनकी पत्नी प्रभा कुमारी के खिलाफ लगभग 2 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति अर्जित करने के आरोप में दायर किया गया है। आरोपित अभियंता ने 1987 से 2018 के बीच पद का दुरुपयोग कर आय के सभी ज्ञात स्रोतों से एक करोड़ 86 लाख 54 हजार रुपयों की अधिक संपत्ति अर्जित की।

बता दें, 9 सितंबर 2018 को आय से अधिक संपत्ति के मामले में निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की टीम ने ग्रामीण कार्य विभाग के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर सह तकनीकी सलाहकार राम प्रवेश साह के तीन ठिकानों पर छापेमारी की थी. जिसमें राजधानी पटना के रूपसपुर थाना क्षेत्र के विजय नगर स्थित में घर, सीवान में ऑफिस व औरंगाबाद जिले के ओबरा में स्थित पैतृक घर शामिल था. राजधानी स्थित कार्यपालक अभियंता के तीन मंजिले आलीशान आपार्टमेंटनुमा घर की तलाशी में करीब सवा करोड़ की चल-अचल संपत्ति मिलने की बात सामने आई थी.  

Suggested News