कोविड टीके के नाम पर लाखों की ठगी, हिमाचल प्रदेश की पुलिस ने नवादा से आरोपी को किया गिरफ्तार

कोविड टीके के नाम पर लाखों की ठगी, हिमाचल प्रदेश की पुलिस ने नवादा से आरोपी को किया गिरफ्तार

नवादा. जिले के वारिसलीगंज से सायबर ठग को हिमाचल प्रदेश की पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी कोविड-19 का टीका लेने के बदले बजाज फाइनेंस से पांच लाख रुपये लोन दिलाने के नाम पर डेढ़ लाख रुपये की ठगी थी। इस मामले में हिमाचल प्रदेश की पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करते हुए उसके पास से विभिन्न बैंकों के 15 पासबुक, आठ एटीएम कार्ड, पांच सेट मोबाइल समेत करीब 50 लाख रुपये के लेनदेन के हिसाब किताब को जब्त किया है।

जिले में ठगी के मामले में लगातार दूसरे प्रदेश की पुलिस छापेमारी करने पहुंच रही है और आरोपियों को गिरफ्तार कर रही है। इसी कड़ी में बुधवार को हिमाचल प्रदेश की नागागढ़ थाना की पुलिस टीम ने वारिसलीगंज थाना के झौर गांव में स्थानीय पुलिस की मदद से छापेमारी की। इस दौरान मिथिलेश प्रसाद के बेटे रंजन कुमार को हिमाचल प्रदेश की पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इसके बाद पुलिस ट्रांजिट रिमांड के लिए नवादा न्यायालय ले गई।

पुलिस के अनुसार आरोपी कोविड-19 का टीका लेने के एवज में बजाज फाइनेंस के द्वारा पांच लाख लोन दिलाने के नाम पर डेढ़ लाख रुपये की ठगी किया था। पुलिस पुछताछ में आरोपी ने कोविड 19 के टीके लेने के नाम पर करीब 40 से 50 लाख रुपये ठगने की बात स्वीकार की है। पुलिस ने गिरफ्तार युवक के पास से विभिन्न बैंकों का 15 पासबुक, आठ एटीएम कार्ड, पांच सेट मोबाइल समेत करीब 50 लाख रुपये लेनदेन के हिसाब किताब को बरामद किया है। इसमें दो डायरी है, जिसमें 2016 से 2021 तक के ठगी का हिसाब है।

Find Us on Facebook

Trending News