बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बच्चों ने चिरौंजी समझकर खा लिया जहरीले पौधे का बीज, 23 बच्चों की तबीयत खराब, अस्पताल में कराया गया दाखिल

बच्चों ने चिरौंजी समझकर खा लिया जहरीले पौधे का बीज, 23 बच्चों की तबीयत खराब, अस्पताल में कराया गया दाखिल

कैमूर. जिले के भगवानपुर थाना क्षेत्र के कोसडीहरा गांव में विद्यालय के बच्चों ने रास्ते में लगे एक पौधे के बीज को चिरौंजी समझ कर खा लिया जिससे अचानक बच्चों की तबीयत खराब हो गई। बताया गया कि सभी बच्चे गांव के विद्यालय में पढ़ने के लिए गए थे। कुछ बच्चे लंच के दौरान और कुछ बच्चे विद्यालय की छुट्टी के बाद में चिरौंजी समझकर आसपास में एक प्रकार के पौधा का बीज खा लिया। लगभग 23 बच्चों खाने उनकी तबीयत खराब हो गई है। 

परिजनों ने बताया कि बीज खाने के बाद लगभग 1 से 2 घंटे के बाद बच्चों में उल्टी और चक्कर आने लगा। जिससे उनके परिजन काफी परेशान हो लगे होने लगे। उसके बाद आनन-फानन में सभी बच्चों को इलाज के लिए भभुआ के सदर अस्पताल लगाया गया जिसका इलाज चल रहा है।

सदर अस्पताल में जांच के लिए कैमूर डीएम सावन कुमार, एसपी ललित मोहन शर्मा, एसडीएम विजय कुमार, एसडीपीओ शिव शंकर कुमार एवं भभुआ थानाध्यक्ष मुकेश कुमार पहुंचे हुए थे। वही कैमूर डीएम सावन कुमार ने बताया कि सूचना मिला कि भगवानपुर प्रखंड के कोसडीहरा गांव में विद्यालय में पढ़ने गए बच्चों ने छुट्टी के बाद रास्ते में आने के दौरान चिरौंजी समझ कर एक प्रकार के पौधे का बीज खा लिया जिससे उनकी तबीयत ज्यादा खराब हो गई। 

परिजनों द्वारा आनन-फानन में उसे इलाज के लिए भभुआ के सदर अस्पताल लाया गया। जहां मौके पर सदर अस्पताल के सिविल सर्जन और कई डॉक्टर के  साथ स्वास्थ्य कर्मी द्वारा बच्चों का इलाज तुरंत चालू कर दिया गया। जिससे सभी बच्चे खतरे से बाहर बताया गया है। 


Suggested News