बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जमुई केंद्रीय विद्यालय के नए भवन का चिराग ने किया उद्घाटन, 19.76 करोड़ की लागत से हुआ निर्माण

जमुई केंद्रीय विद्यालय के नए भवन का चिराग ने किया उद्घाटन, 19.76 करोड़ की लागत से हुआ निर्माण

JAMUI : लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह जमुई सांसद चिराग पासवान ने अपने जमुई लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत झाझा में केंद्रीय विद्यालय के नवनिर्मित विद्यालय भवन का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने कहा किि मुझे याद है कि सन 2014 में सांसद बनकर आए थे और आप लोगों के आशीर्वाद से ही जमुई लोकसभा का प्रतिनिधित्व करने का हमको सौभाग्य मिला। उस वक्त प्रमुखता से आप लोगों के द्वारा ही यह मांग हमारे समक्ष रखा गया था कि जमुई में एक केंद्रीय विद्यालय मिलना चाहिए। हमको भी इसकी गंभीरता का एहसास हुआ। 

चिराग ने कहा कि हम खुद एक पढ़े लिखे परिवार से आते हैं। 21वीं सदी का पढ़ा लिखा लड़का हूं। मैं जानता भी हूं और मानता भी हूं कि जब तक शिक्षा को हर घर तक नहीं पहुंचाया जाएगा, तब तक मुख्य धारा के साथ जुड़ने का जो हम लोग प्रयास करते हैं वह प्रयास अधूरा रह जाएगा।  शिक्षा एकमात्र माध्यम है किसी भी क्षेत्र ,किसी भी प्रदेश या किसी भी देश में विकसित होने का। जब तक गांव-गांव, घर-घर तक हमलोग शिक्षा को नहीं पहुंचाएंगे, तब तक एक विकसित क्षेत्र या एक विकसित राज्य बनने की कल्पना नहीं कर सकते हैं। 

आज देश में ही नहीं, विश्व के किसी भी देश में चले जाइए या हमारे देश के किसी भी राज्यों में चले जाइए जो राज्य शिक्षा के महत्व को समझा, वही राज्य विकसित राज्य की श्रेणी में आया। जो देश शिक्षा के महत्व को समझ सका, वही देश आज एक शिक्षित और एक विकसित देश बन पाया। जरूरी है हम लोगों को शिक्षा के महत्व को समझना।आज अपनी कर्मभूमि जमुई में 19.76 करोड़ की लागत से केंद्रीय विद्यालय का विधिवत उद्घाटन कर इस कार्यक्रम में उपस्थित गणमान्य लोगों को संबोधित किया। 

इस ऐतिहासिक अवसर पर देश के यशस्वी प्रधानमंत्री आदरणीय श्री नरेंद्र मोदी जी भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुडे और हमसभी का मार्गदर्शन किये। यह मुझे और जमुईवासियों को गौरवान्वित करनेवाला अवसर है। मुझे खुशी है कि जमुई के लोगों की वर्षों से लंबित मांग पूरी करने का सौभाग्य मुझे मिला। 

मैंने ही केंद्रीय विद्यालय का शिलान्यास किया था और आज मुझे ही जमुई की जनता को समर्पित करने का अवसर मिला और यह संभव भी आप सभी के आशीर्वाद से ही हो सका है। अब जमुई के बच्चों को आधुनिक और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उनके शहर में ही मिल सकेगी। जमुई के विकास और यहां के बच्चों का भविष्य संवारने के लिए मैं आजीवन प्रयत्नशील रहने को संकल्पित हूं।       

इस आशय की जानकारी पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी कुंदन पासवान ने दिया।


Suggested News