चिराग की बात में पूरा दम! BJP नेता JDU कैंडिडेट को हराने में जुटे, 3 नवंबर को वोटिंग पर LJP से चुनाव लड़ रहे नेता पर BJP नेतृत्व की चुप्पी

चिराग की बात में पूरा दम! BJP नेता JDU कैंडिडेट को हराने में जुटे, 3 नवंबर को वोटिंग पर LJP से चुनाव लड़ रहे नेता पर BJP नेतृत्व की चुप्पी

पटनाः बिहार में हो रहे विधानसभा चुनाव में इस बार बीजेपी सबसे अधिक बागियों से परेशान है।हालांकि उन बागियों का परोक्ष-अपरोक्ष रूप से भाजपा का समर्थन भी मिल रहा है। भाजपा ने मुख्यालय स्तर पर अब तक 43 नेताओं को बाहर का रास्ता दिखाया है। इनमें से कई मौजूदा या पूर्व विधायक हैं या पूर्व सांसद हैं। इसके अलावा कई प्रदेश स्तरीय पदाधिकारी हैं। अब भी कई ऐसे पदाधिकारी हैं जिन पर कोई एक्शन नहीं हुआ है। बीजेपी की स्थिति ऐसी हो गई है कि, पार्टी के नेता लोजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे और वोटिंग 3 नवंबर को है लेकिन अब तक उन्हें निष्कासित नहीं किया गया। जानकार बताते हैं कि बड़े नेताओं का वरदहस्त होने की वजह से पार्टी उन्हें नहीं निकाल रही। ऐसे में अब ये सवाल उठने लगे हैं कि चिराग की बात में पूरा दम है. बीजेपी अंदर ही अंदर जेडीयू के खिलाफ काम कर रही है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री के खास पर अब तक कोई एक्शन नहीं


भाजपा के नेता रामशरण प्रसाद यादव पार्टी से बगावत कर केसरिया से लोजपा के टिकट पर चुनावी मैदान में हैं। वे सीधे-सीधे जेडीयू प्रत्याशी शालिनी मिश्रा का नुकसान कर रहे। लेकिन अब तक बीजेपी ने कोई कार्रवाई नहीं की है। वोटिंग में महज 4 दिन का समय शेष है पर नेतृत्व ने कोई कार्रवाई नहीं की।अब पार्टी उन्हें निकालती भी है तो क्या उसकी भऱपाई संभव है ? रामशरण यादव बीजेपी किसान सेल के प्रदेश उपाध्यक्ष हैं। बताया जाता है कि वे पूर्व केंद्रीय मंत्री व मोतिहारी के सांसद राधामोहन सिंह के खास हैं।जानकार बताते हैं, राधामोहन सिंह अपने चुनाव में रामशरण यादव की खूब मदद लेते हैं। रामशरण यादव को जब लोजपा से टिकट मिला तो पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद राधामोहन सिंह के पुत्र ने सार्वजनिक तौर पर बधाई दी. इतना ही नहीं उन्हें मदद करने की भी बात कही। अब जबकि चुनाव प्रचार जोर-शोर से चल रहा है लेकिन बीजेपी नेतृत्व ने रामशरण यादव पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं की है।

क्या कहते हैं किसान सेल के प्रदेश अध्यक्ष

बिहार बीजेपी किसान सेल के अध्यक्ष सरोज रंजन पटेल से जब बात की तो उन्होंने स्वीकार किया कि रामशरण यादव प्रदेश उपाध्यक्ष हैं.कार्रवाई के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह सही है कि अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। किसान सेल के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि यह मामला प्रदेश नेतृत्व का है। अगर नेतृत्व कहेगा तो वे तत्काल उन्हें पदमुक्त कर देंगे.  

अंदर ही अंदर बीजेपी के नेता लोजपा प्रत्याशी की कर रहे मदद


रामशरण यादव पर नेतृत्व की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं किये जाने से बड़े सवाल खड़े हो रहे हैं। क्षेत्र में चर्चा है कि राधामोहन सिंह की वजह से ही किसान सेल के प्रदेश उपाध्यक्ष व केसरिया से लोजपा प्रत्याशी रामशरण यादव पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। इधऱ रामशरण यादव लगातार अपने आप को बीजेपी का सिपाही बता वोट मांग रहे। आखिर वोट मांगे भी तो क्यों नहीं,बीजेपी नेतृत्व ने अब तक कोई कार्रवाई नहीं कर मौन समर्थन जो दे दिया है.....। लोजपा प्रत्याशी के चुनावी मैदान में उतरने और अँदर ही अंदर बीजेपी के कई नेताओं की तरफ से रामशरण यादव की मदद करना एक सोची समझी रणनीति हैताकि जेडीयू कैंडिडेट को हराया जा सके। अब देखना है बीजेपी नेतृत्व किसान सेल के प्रदेश उपाध्यक्ष पर कब कार्रवाई करती है।  

 बीजेपी के प्रमुख नेता जो हैं चुनावी मैदान में
लोजपा के टिकट पर रामेश्वर चौरसिया सासाराम से, राजेन्द्र सिंह दिनारा, उषा विद्यार्थी पालीगंज,  श्वेता सिंह संदेश, झाझा से रवीन्द्र यादव, जहानाबाद से इंदू कश्यप व मृणाल शेखर अमरपुर से जदयू के खिलाफ चुनावी मैदान में है। जबकि अजय प्रताप जमुई से रालोसपा तो अनिल कुमार बिक्रम से निर्दलीय भाजपा के खिलाफ ही चुनाव लड़ रहे हैं।  इसी तरह बड़हरा से पूर्व विधायक आशा देवी भजपा मखदुमपुर सुरक्षित सीट से रानी कुमारी लोजपा के टिकट पर वीआईपी के खिलाफ और जगदीशपुर से पूर्व विधायक भाई दिनेश जाप के टिकट पर जदयू उम्मीदवार के खिलाफ चुनावी मैदान में हैं। 

सुरेश यादव मधेपुरा में लोजपा के टिकट पर जदयू के खिलाफ तो घोसी से आरएसएस पृष्ठभूमि वाले राकेश कुमार सिंह जदयू के खिलाफ, इमामंज सुरक्षित सीट से कुमारी शोभा सिन्हा लोजपा के टिकट पर वीआईपी के खिलाफ चुनावी मैदान में हैं। मनेर में भाजपा के उम्मीदवार डॉ निखिल आनंद के खिलाफ पूर्व विधायक भाजपा नेता श्रीकांत निराला चुनावी मैदान में हैं। बनियापुर में तारकेश्वर सिंह वीआईपी के खिलाफ चुनावी मैदान में हैं। इसी तरह रजौली सुरक्षित से अर्जुन राम, नवादा से शशि भूषण कुमार, गोविंदपुर से रंजीत यादव लोजपा के टिकट पर एनडीए के खिलाफ चुनावी मैदान में डटे हैं।

Find Us on Facebook

Trending News