बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चिराग पासवान ने नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव लड़ने से किया इंकार,संसदीय बोर्ड की बैठक में निर्णय

चिराग पासवान ने नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव लड़ने से किया इंकार,संसदीय बोर्ड की बैठक में निर्णय

PATNA : बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद अब तक एनडीए में सीट बंटवारे को लेकर घोषणा नहीं नहीं हो सकी है। इससे पहले लोजपा की भी संसदीय बोर्ड की बैठक में कई अहम फैसले लिए गए. पार्टी ने नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव नहीं लड़ने का फ़ैसला लिया गया है। साथ ही लोजपा भाजपा सरकार का प्रस्ताव भी पारित किया गया है। लोक जनशक्ति पार्टी केंद्रीय संसदीय बोर्ड की बैठक में सभी सदस्य मौजूद हैं जिसमें यह निर्णय लिया गया है। 

चिराग पासवान का ऐलान

कोरोना व ऑपरेशन के कारण पशुपती पारस व कैसर वी॰सी॰ के माध्यम से जुड़े। लोजपा के सभी विधायक पीएम मोदी को और मज़बूत करेंगे। एक साल से बिहार1st बिहारी1st के माध्यम से उठाए गए मुद्दों पर लोजपा पीछे हटने को तैयार नहीं।

143 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी

लोजपा सूत्रों के मुताबिक लोजपा 143 पर चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी कर रही है. लोजपा सूत्रों का कहना है कि कई सीटों पर एनडीए में फ्रेंडली फाइट होने होने की बात कही जा रही है. इसके साथ ही चुनाव जीतने के बाद लोजपा के सभी विधायक बीजेपी को समर्थन देंगे. इसके साथ ही लोक जनशक्ति पार्टी ने बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट विजन डाॅक्यूमेंट तैयार किया है जिसे अगली सरकार बनने पर लागू करने पर सहमति बनी है।

चिराग पासवान जदयू के चुनौती देने के लिए 143 सीटों पर उम्मीदवार उतारने वाले फॉर्मूले पर ही आगे बढ़ें हैं.गौरतलब है कि लोजपा चीफ चिराग पासवान और जदयू की बीच चल रही खींचतान किसी से छिपी नहीं है. सीट बंटवारे को लेकर जदयू ने पहले ही यह कह दिया था कि वो लोजपा से कोई बात नहीं करना चाहती है और बीजेपी इस मामले को देखे. आज एनडीए सीट शेयरिंग को लेकर ऐलान कर सकती है. इस बीच लोजपा सूत्रों की तरफ से आ रही ये खबर एनडीए के दिशा और दशा पर सवाल उठाती


Suggested News