बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शहीद के परिजन से चिराग ने की मुलाकात, सरकार पर ताबड़तोड़ हमला, बोले - राजमहल से निकलकर बाहर देखें सीएम नीतीश, शहीद के परिजन कैसे बिता रहे अपनी जिंदगी

शहीद के परिजन से चिराग ने की मुलाकात, सरकार पर ताबड़तोड़ हमला, बोले - राजमहल से निकलकर बाहर देखें सीएम नीतीश, शहीद के परिजन कैसे बिता रहे अपनी जिंदगी

NAWADA : नवादा पहुंचते ही रामविलास लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान के द्वारा सीएम नीतीश कुमार पर ताबड़तोड़ हमले किया गया है। सोमवार की शाम नारोमुरार ग्रामीण बलिदानी चंदन कुमार के परिवार से मिलने गांव पहुंचे शहीद के परिवार को अन्य राज्यों की तरह मदद करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि हमारी मदद की सीमाएं है परंतु राज्य सरकार की कोई सीमाएं नहीं है। सरकार अगर चाहती तो हर प्रकार का मदद शहीद के परिवार को मिल सकता है। लेकिन, बिहार की सरकार को शहीदों की कोई चिंता नहीं है, यही कारण उनके पास इतनी फुर्सत नहीं है कि वह शहीद के लिए कुछ शब्द भी बोल सकें। चिराग पासवान ने इस दौरान चंदन के परिवार को आर्थिक मदद भी दी।

सीएम को आना चाहिए था नवादा

 बता दें कि जम्मू कश्मीर में शहीद हुए चंदन के परिवार से मुलाकात किया है।प्रदेश का एक जवान शहीद हो जाए और ना ही कोई मंत्री और ना ही राज्य के कम नहीं पहुंचे तो यह बहुत ही दुर्भाग्य की बात है। सीएम नीतीश को नहीं परिवार से मुलाकात किया नहीं चंदन के परिवार के लिए संवेदना व्यक्त की। अगर बिहार के सीएम नीतीश कुमार शहीद के गांव पहुंचते तो वह देखते थे इनका परिवार किस तरह से अपनी जिंदगी को बिता रहे हैं। उनके पास तो कुछ भी नहीं है। शायद उन्हें या देखकर या पता चला कि उनकी जीवन किस पीड़ा में गुजर रही है। लेकिन मुख्यमंत्री अपने राजमहल से बाहर निकलते तब उन्हें पता चला कि इस सर्दी के मौसम में लोगों की जिंदगी किस मुश्किल में है।

वहीं जिला प्रशासन से भी हमने बात किया है और प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत परिवार को लाभ दिलाने के लिए हमने कोशिश की है। लेकिन हमारे बात पर डीएम साहब के द्वारा कोई बड़ा आश्वासन नहीं मिल पाया है। मैं इस पूरे मामले पर राज्य सरकार से संपर्क करूंगा और उनकी मदद भी जरूर करूंगा। 

मैं अपने सीमा तक मदद जरूर करूंगा लेकिन राज्य सरकार चाहे तो किसी भी सीमा को तोड़कर वह कुछ भी मदद कर सकते हैं उनकी कोई सीमा नहीं है। लेकिन बिहार की सरकार की ऐसी नीयत नहीं है कि इन परिवार की मदद करें।उत्तर प्रदेश के सरकार ने जो शहीद हुए उनके लिए मदद किए कई ऐसे राज्य है जहां की सरकार सहित की परिवार की मदद करते हैं लेकिन बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की चिंता अलग है। शहीद के परिवार के लिए उनकी कोई चिंता नहीं है।

Suggested News