बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हाजीपुर सीट पर चिराग पासवान ने फिर ठोका दावा, पशुपति पारस के सीट छोड़ने के दिए संकेत...

हाजीपुर सीट पर चिराग पासवान ने फिर ठोका दावा, पशुपति पारस के सीट छोड़ने के दिए संकेत...

PATNA: 2024 का लोकसभा चुनाव आने में अब कुछ ही समय बाकी है। चुनाव को लेकर पार्टियों ने अपनी अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। वहीं बिहार में लोजपा(रा) और रालोजपा के बीच हाजीपुर सीट को लेकर अपनी अपनी दावेदारी और तनातनी बनी हुई है। लोजपा(रा) प्रमुख चिराग पासवान हाजीपुर को अपनी परम्परागत सीट बता कर उस सीट पर अपनी दावेदारी बनाएं रहते हैं। वहीं उनके चाचा रालोजपा के प्रमुख औऱ हाजीपुर के सांसद पशुपति पारस हाजीपुर सीट को कभी ना छोड़ने का दावा करते रहते हैं। हाजीपुर सीट को लेकर दोनों चाचा-भतीजा में राजनीतिक तनाव बना रहता है। वहीं वर्तमान में देखे तो यह दोनों पार्टियां ही एनडीए गठबंधन में हैं, और हाजीपुर सीट पर अपनी दावेदारी ठोक रही है। अब आगामी लोकसभा चुनाव में कौन अपनी दावेदारी को सही साबित करता है। वह तो वक्त ही बताएगा। 

लेकिन अगर चिराग पासवान और पशुपति पारस की बात करें तो इन दोनों ने पहले ही हाजीपुर सीट पर चुनाव लड़ने का ऐलान इशारों इशारों में कर दिया है। पशुपति पारस ने कई बार कहा है कि हाजीपुर सीट उनका है और वह इस सीट को छोड़कर कभी नहीं जाएंगे। वहीं चिराग पासवान का कहना है कि हाजीपुर की सीट उनके पिताजी के पास थी और उनके पिताजी हाजीपुर की जनता का बहुत सम्मान करते थे। इसलिए हाजीपुर की सीट पर चुनाव या तो चिराग पासवान स्वंय लड़ेंगे या उनकी मां लड़ेंगी। चिराग ने कहा है कि वह हाजीपुर की सीट को किसी भी हाल में नहीं छोड़ेंगे। इसी बीच गुरुवार को चिराग ने एक और बड़ा बयान दिया है। 

दरअसल, चिराग पासवान गुरुवार को प्रेंस कॉफ्रेंस कर पत्रकारों से रूबरू हुए। वहां उन्होंने पत्रकारों के कई सवालों का जबाव दिया। साथ ही उन्होंने इस दौरान बिहार सरकार पर भी जमकर निशाना भी साधा। लेकिन चिराग पासवान ने मीडियाकर्मियों के सवालों का जबाव देते हुए एक बड़ा बयान दिया है। बता दें कि, चिराग से जब पूछा गया कि हाजीपुर सीट से चुनाव कौन लड़ेंगा तो वो इस सवाल से बचते दिखें लेकिन जब पत्रकारों के द्वारा कहा गया कि आपके चाचा यानी पशुपति पारस हाजीपुर की सीट को छोड़ने को तैयार नहीं है तो चिराग ने कहा कि, "वक्त आने पर छोड़ देंगे"। कहीं ना कहीं चिराग पासवान का यह बयान राजनीतिक मायने में बड़ी मानी जा रही है। और यह भी कयाश लगाया जा रहा कि लोकसभा चुनाव में हाजीपुर की सीट एक बार फिर लोजपा(रा) के खाते में आ जाएगी।      

वहीं इस दौरान चिराग पासवान ने जातीय गणना को लेकर सरकार को घेरा है। उन्होंने कहा कि, बिहार में हुई जाति आधारित है गणना और जिस तरीके से आंकड़ों को सार्वजनिक किया गया है। वह सरासर गलत है, औऱ इसका मकसद राजनीतिक लाभ के सिवा कुछ नहीं है। वहीं उन्होंने कहा कि कथित तौर पर इंडिया गठबंधन के नेता दावा कर रहे हैं कि हम इस राज्य में चुनाव जितेंगे वहां जाति आधारित गणना करवाएंगे। बिहार में जो जाति आधारित जनगणना हुई है उसके लेकर महागठबंधन के नेता जो इतने उत्साहित हैं वह बताएं कि जनता को जाति आधारित जनगणना से क्या मिलने वाला है। सरकार ने जिन चुनिंदा जातियों को लाभ देने के लिए उनके आंकड़ों को बढ़ाया है। चिराग पासवान ने कहा मैं राजनीतिक हैसियत से नीतीश कुमार से इस्तीफा नहीं मांग रहा हूं इससे पहले हमेशा बिहार में बढ़ते अपराध को लेकर इस्तीफा मांगता था।

Suggested News