चिराग पासवान का सुबह-सुबह CM नीतीश पर अटैक,कहा-15 सालों में बिहार बदहाल हो गया,लोकतंत्र ने आज मौका दिया है....

चिराग पासवान का सुबह-सुबह CM नीतीश पर अटैक,कहा-15 सालों में बिहार बदहाल हो गया,लोकतंत्र ने आज मौका दिया है....

PATNA: बिहार में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की आज वोटिंग है। सूबे के 17 जिलों की 94 विधानसभा सीटों पर आज मतदान होगा. इस चरण में करीब 2.85 करोड़ मतदाता वोटिंग करेंगे। चुनाव मैदान ने निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं.वोटिंग शुरू होने से ठीक पहले मंत्री नीरज कुमार ने तेजस्वी यादव पर बड़ा हमला बोला है।वहीं,चिराग ने भी फिर से नीतीश कुमार पर बड़ा वार किया है।

चिराग की अपील

चिराग ने अपने ट्वीट में लिखा है, पिछले 15 साल में बिहार बदनाम से बदहाल हो गया।पलायन,रोजगार,बाढ़ में नहीं हुआ कोई सुधार।शिक्षक और बच्चे दोनो अपना जीवन उदासी में जी रहें हैं।प्रवासी बिहारी दूसरे प्रदेश मे बताने में शर्माते है की वह बिहारी हैं।आज फिर लोकतंत्र ने मौक़ा दिया है अपनी तक़दीर बदलने का .लोजपा सुप्रीमो आगे लिखते हैं,आज के मतदान में सभी बिहारीयों से अपील है की खुद पर गर्व करने के लिए अपने मतदान का प्रयोग करें।आने वाली सरकार में बिहार परिवर्तित दिखना चाहिए।कुछ काम होना चाहिए। 4 लाख बिहारीयों द्वारा बनाया गया विज़न डॉक्युमेंट को लागू करने के लिए अपना आशीर्वाद दें. 

नीरज कुमार का तेजस्वी-चिराग पर अटैक

मंत्री नीरज ने ट्वीट कर कहा है कि कैसे भूल सकते हैं भला कि जंगलराज के उस दौर में सिर्फ इन 94 विधानसभा क्षेत्रों में ही फिरौती के लिए अपहरण की 3091 वारदातें हुई थी. तब अपहर्ताओं की बरामदगी के लिए सत्ताशीर्ष तक ने अपहरणकर्ताओं के समक्ष घुटने टेक रखे थे. वहाँ से भी टका सा जवाब मिलता था अरे भई मिल जुलकर सलटा लीजिए। जेडीयू नेता नीरज कुमार ने अपने अगले ट्वीट में लिखा,बीजेपी सहित राजग के समस्त घटक दलों ने एकमत से जिन्हें मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया. तेजस्वी यादव व चिराग पासवान दोनों के दोनों एक सुर से उन्हें हटाने का राग अलाप रहे ये तो प्रत्यक्ष प्रकटीकरण है कि चिराग पासवान तेजस्वी के के ढाल बन उसकी भाषा जप रहे। 

तेजस्वी की अपील

तेजस्वी ने ट्वीट में लिखा है,अच्छी शिक्षा, बेहतर स्वास्थ्य व क़ानून व्यवस्था और विकसित बिहार के लिए मतदान अवश्य करें। नए दौर में नए बिहार के लिए बदलाव अति आवश्यक है। जय हिंद, जय बिहार। 

तेजस्‍वी-तेजप्रताप की किस्‍मत दांव पर
इस चरण में जिन प्रमुख उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा उनमें महागठबंधन के सीएम कैंडिडेट तेजस्वी यादव और उके बड़े भाई तेजप्रताप यादव भी शामिल हैं. तेजस्वी यादव राघोपुर विधानसभा सीट से दूसरी बार जीत दर्ज करने के लिए चुनाव मैदान में हैं. उन्होंने 2015 में भाजपा के सतीश कुमार को हराकर यह सीट जीती थी. सतीश ने 2010 में इस सीट पर यादव की मां और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी को हराया था. तेजस्वी के बड़े भाई तेजप्रताप यादव हसनपुर से चुनाव लड़ रहे हैं. वहीं राजद प्रमुख लालू प्रसाद के समधी जदयू के टिकट पर परसा से चुनावी मैदान में हैं.इस तरह से इस चुनाव में लालू यादव के दोनों बेटे और समधी के भाग्य का फैसला होना है।

नीतीश के 4 मंत्री भी मैदान में
इस बार के चुनाव में नीतीश सरकार के पथ निर्माण मंत्री और भाजपा विधायक नंदकिशोर यादव पटना साहिब से, ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार नालंदा से, सहकारिता मंत्री राणा रणधीर सिंह मधुबन से और समाज कल्याण मंत्री रामसेवक सिंह हथुआ से चुनावी अखाड़े में हैं।

Find Us on Facebook

Trending News