BJP चिराग पासवान पर करे कार्रवाई, JDU ने भाजपा पर बढ़ाया दबाव

BJP चिराग पासवान पर करे कार्रवाई, JDU ने भाजपा पर बढ़ाया दबाव

पटना...चिराग पासवान के लिए अब और मुश्किले आने वाली है। लोजपा ने जिस तरह से जेडीयू कैंडिडेट के खिलाफ उम्मीदवार देकर हराने का काम किया इसके बाद जेडीयू अब आक्रामक  हो गई है। जेडीयू अब खुलकर बीजेपी पर दवाब बनाना शुरू कर दी है। दो दिन पहले सीएम नीतीश ने बिना नाम लिये चिराग पर अटैक किया था और बीजेपी को इन सारी बातों की समीक्षा करने की खुली सलाह भी दे दी थी। इसके बाद आज जेडीयू के वरिष्ठ विजय चौधरी ने यह कहकर स्पष्ट मैसेज दे दिया कि बीजेपी लोजपा पर कार्रवाई करे।

जदयू नेता विजय कुमार चौधरी  ने बीजेपी से लोजपा सुप्रीमो चिराग पासवान पर कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि नतीजे अपेक्षा के अनुरूप नहीं आये हैं. इस बार लोजपा ने जेडीयू उम्मीदवारों को हराने का काम किया है। ऐसे में बीजेपी को चिराग पासवान पर कार्रवाई करनी चाहिए. विजय चौधरी ने आगे कहा कि जदयू के लिए एक अच्छी बात है कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में चौथी बार सरकार बनाने के लिए जनता ने जनता ने विश्वास जताया है।

लोजपा की वजह से बिहार में बीजेपी बड़े भाई की भूमिका में आई है। चिराग की वजह से सत्ताधारी पार्टी जेडीयू सिर्फ 43 सीटों पर सिमट गई,जबकि बीजेपी के खाते में 74 सीटें आई है। चिराग पासवान द्वारा जेडीयू की सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारने की वजह से जेडीयू कैंडिडेट की हार हो गई। सीएम नीतीश भी यह कह चुके हैं कि एक छोटे दल की वजह से नुकसान हुआ है। इस सब बातों को बीजेपी देख रही है। जेडीयू की तरफ से सख्त रूख अख्तियार किये जाने की वजह से अब लोजपा सुप्रीमो चिराग पासवान के लिए एनडीए में लौटना मुश्किल हो गई है। बीजेपी ने जिस तरह से नीतीश कुमार को सीएम पद के लिए प्रोजेक्ट किया उससे अब यह नहीं लगता कि जेडीयू को नाराज कर बीजेपी चिराग पासवान को खुश करेगी। ऐसे में रामविलास पासवान के निधन के बाद खाली हुई राज्यसभा सीट भी अब लोजपा के खाते में जाने की संभावना न के बराबर है।


Find Us on Facebook

Trending News