बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

देश के बाहर सिंगापुर मे भी दिखा चिराग पासवान का जलवा ...बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट' के विजन के साथ प्रवासियों से की मुलाकात

देश के बाहर सिंगापुर मे भी दिखा चिराग पासवान का जलवा ...बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट' के विजन के साथ प्रवासियों से की मुलाकात

बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट’ के विजन के साथ जमुई सांसद और लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान 4 दिवसीय यात्रा पर सिंगापुर पहुंचे. तो यहां उनका जोरदार स्वागत किया गया.   चिराग पासवान बिहार इंटरनेशनल ट्रेड ऑर्गेनाइजेशन  के तरफ से आयोजित कार्यक्रमें शामिल हुए. यहां उन्होंने  बिहार के प्रवासी उद्योगपतियों से मुलाकात भी की.   बिहार इंटरनेशनल ट्रेड ऑर्गेनाइजेशन के होस्ट ई० रणजीत कुमार जो कि नवादा से हैं और सिंगापुर मे NRI हैं इनके द्वारा इस 4 दिवसीय प्रोग्राम का आयोजन कराया गया था. इस प्रोग्राम के ज़रिए  बिहार इंटरनेशनल ट्रेड ऑर्गेनाइजेशन सिंगापुर चैपटर की शुरूआत की गई .

 बिहार इंटरनेशनल ट्रेड ऑर्गेनाइजेशन के जरिए बिहार मे उद्योग लगाने और बिहार के किसानो के उत्पाद को कैसे देश दुनिया मे पहुंचे  पर कार्य करने के लिए इसकी शुरुआत हुई.  पहले ऑस्ट्रेलिया और अब सिंगापुर में इसका शुरुआत किया गया. इसी तरीके से दुनिया के करीब 21 देशों  में  बिहार इंटरनेशनल ट्रेड ऑर्गेनाइजेशन चैप्टर होगा जिसके जरिए बिहार में बने उत्पाद  को दुनिया के बाजार तक पहुंचाने की व्यवस्था की जाएगी .  बैठक में जमुई के सांसद सह  बिहार इंटरनेशनल ट्रेड ऑर्गेनाइजेशन के चेयरमैन श्री चिराग पासवान,  अस्ट्रेलिया,  बिहार इंटरनेशनल ट्रेड ऑर्गेनाइजेशनचैप्टर के प्रवीण अमरेस  उपस्थित थे.  

बैठक में  बिहार इंटरनेशनल ट्रेड ऑर्गेनाइजेशन ने कहा कि कौन नहीं अपने मातृभूमि लौटना नहीं चाहता.  बस सरकार की व्यवस्था लचर  है जिसके चलते  अप्रवासी निवेश  नहीं कर पा रहे हैं. चिराग  का चार दिवसीय कार्यक्रम भव्य रहा.  सिंगापुर में भारतीय प्चिरवासियों का कहना है कि चिराग  ने  जात-पात से उपर उठकर काम किया है. उन्होंने लोगों से चिराग का साथ देने की अपील की है.

एलजेपी प्रवक्ता डॉ प्रो विनीत सिंह का कहना है कि चिराग के दूरगामी सोच के कारण उन्हें न सिर्फ देस वरन विदेस में बी लोगों का जबरदस्त समर्थन मिल रहा है. उन्होंने कहा कि 2024 के चुनाव में बिहार में चिराग की महत्वपूर्ण भूमिका रहने वाली है. बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट’ के विजन के साथ पार्टी नीचे के पायदान पर खड़े लोगों के साथ कंधा से कंधा मिला कर चलेगी.

Suggested News