कुढ़नी में भाजपा के लिए वोट मांगेंगे चिराग पासवान, 3 दिसम्बर को करेंगे चुनाव प्रचार, जानिए क्या होगा असर

कुढ़नी में भाजपा के लिए वोट मांगेंगे चिराग पासवान, 3 दिसम्बर को करेंगे चुनाव प्रचार, जानिए क्या होगा असर

पटना. सत्ताधारी जदयू और मुख्य विपक्षी दल भाजपा के बीच सीधी लड़ाई का केंद्र बने कुढ़नी उपचुनाव में दोनों तरह से मतदाताओं को साधने के लिए जोर आजमाइश की जा रही है. भाजपा उम्मीदवार केदार गुप्ता के लिए कुढ़नी उप चुनाव में प्रचार के आखिरी दिन लोजपा (रामविलास) के मुखिया व जमुई सांसद चिराग पासवान जाएंगे. पार्टी की प्रदेश इकाई ने बुधवार को इसकी पुष्टि की है. 3 दिसंबर को कुढ़नी में चिराग पासवान जनता से NDA की तरफ से भाजपा उम्मीदवार केदार गुप्ता के पक्ष में वोट करने की अपील करेंगे. इसके अलावा लोजपा के करीब दो दर्जन स्थानीय नेताओं को चुनाव प्रचार का जिम्मा सौंपा गया है जो केदार गुप्ता के लिए वोट मांग रहे हैं. 

कुढ़नी में 5 दिसम्बर को चुनाव है. कुढ़नी में जदयू के मनोज का मुकाबला भाजपा के केदार गुप्ता से है. साथ ही वीआईपी के मुकेश सहनी ने यहां से नीलाभ कुमार को उम्मीदवार बनाया है. इससे यहां मुकाबला काफी रोचक माना जा रहा है. कुढ़नी में कुल 13 उम्मीदवारों के बीच मुकाबला है. यहां 5 दिसम्बर को वोट डाला जाएगा और चुनाव परिणाम 8 दिसम्बर को आना है. जातीय समीकरणों के हिसाब से कुढ़नी में पासवान जाति के मतदाताओं को साधने की कोशिश के तहत चिराग पासवान वहां वोट मांगेंगे. 

चिराग ने इसके पहले 3 नवंबर को सम्पन्न मोकामा और गोपालगंज विधानसभा उपचुनाव के दौरान भी भाजपा उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार किया था. इसका व्यापक असर भी देखने को मिला. दोनों जगहों पर भाजपा को पासवान बहुल इलाकों में प्रभावशाली वोट आया जिसके पीछे बड़ा कारण चिराग पासवान का प्रचार को माना गया. 


Find Us on Facebook

Trending News